कोरोना पर बोले केजरीवाल, कहा- मरने वालों में अधिकतर की उम्र 50 के पार

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज मीडिया से अहम जानकारियां साझा कीं हैं. उन्होंने कहा कि हमने इस बात का विश्लेषण किया है कि जिन 82 फीसदी लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है, उनकी उम्र 50 साल से अधिक थी. हम देख रहे हैं कि बुजुर्ग लोगों में ज्यादा मौतें हुई हैं. 

कोरोना आंकड़ों पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि 6923 कुल मामले सामने आए हैं, इसमें 2069 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, 73 लोगों की मौत हुई है. 4781 लोगों का अभी भी कोरोना का उपचार चल रहा है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के हल्के लक्षणों वाले मरीजों का उनके घरों में ही इलाज करने के लिए इंतज़ाम किए गए हैं. निजी एंबुलेंसों के अधिग्रहण के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. 

सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 75 फीसद मामलों में लक्षण नहीं थे या मामूली लक्षण थे. उन्होंने कहा कि अस्पताल में उपचाररत 1476 मामलों में से ज्यादातर केस माइल्ड केस हैं. माइल्ड केस वालों के लिए केंद्र ने आदेश निकला है कि उनका उपचार घर पर हो सकता है. उनका घर पर इलाज का बंदोबस्त किया गया है. हमारी टीम जाती है, आवश्यकता के हिसाब से सुविधाएं दी जा रही हैं, जिनके लिए कोई अलग रूम नहीं है उनके लिए हम ने कुछ केयर सेंटर बनाए हैं.

एयरलाइन्स पर भी कोरोना की मार, अब एयर इंडिया के पायलट्स में फैला संक्रमण

आंध्र प्रदेश : राज्य में 50 नए मामले आए सामने, अब तक इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

सिंधिया पर हमलावर हुए दिग्विजय, राहत सामग्री वितरण पर बोली यह बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -