कोरोना वायरस को लेकर केजरीवाल का बयान, ट्वीटर पर कही यह बात

कोरोना वायरस को लेकर केजरीवाल का बयान, ट्वीटर पर कही यह बात

नई दिल्ली:  प्रत्येक दिन तेजी पकड़ता जा रहा कोरोना वायरस थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. हर रोज कोई न कोई इस बीमारी से जूझ रहा है, और अब तक इस वायरस के कारण कई लोगों ने पानी जाने गवा दी है. वहीं दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले और उन्हें लेकर व्याप्त भय के बीच रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राजधानी में अब तक इसके 3 पॉजिटिव और एक संदिग्ध मामला सामने आया है. संदिग्ध मरीज की फिलहाल जांच की जा रही है. 

जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने बताया कि पहले संक्रमित मरीज के संपर्क में 105 लोग, दूसरे मरीज के संपर्क में 168 लोग और तीसरे मरीज के संपर्क में 64 लोग आए थे. संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है और उन्हें पृथक (क्वारंटाइन) किया गया है. 

जंहा इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर केंद्र की टीम के साथ दिल्ली सरकार के 40 डॉक्टर भी मौजूद हैं. वहां आने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. अबतक कुल 1,40,603 लोगों की जांच की जा चुकी है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए दिल्ली की बसों, मेट्रो और अस्पतालों को हर रोज डिसइन्फैक्ट किया जाएगा.  मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि वहीं मनमाने दामों पर मास्क बेचने को लेकर भी उन्होंने कहा कि जो लोग MRP से ज्यादा दाम पर मास्क बेच रहे हैं उनपर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में रहने वालों को डरने की कोई जरूरत नहीं है. स्वास्थ्य विभाग इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. 

कोलकाता : नगर निगम चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने अपनाया नया तरीका

महिला दिवस के मौके पर तेज प्रताप यादव को बधाई देना पड़ा भारी, ट्रोलर्स ने की जमकर ​खिचाई

टीएमसी ने इन नेताओं को राज्यसभा में भेजने के लिए बनाया उम्मीदवार