सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 8 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हुआ डीजल
सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 8 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हुआ डीजल
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बड़ी घोषणा की है. राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के संकट के बीच केजरीवाल सरकार ने डीजल की कीमतें घटाने का फैसला किया है. अब राजधानी में डीजल पर महज 16 फीसदी वैट लगाया जाएगा. केजरीवाल सरकार की इस राहत के साथ ही अब दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 8.36 रुपये कम देने होंगे.

केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अभी डीजल 82 रुपये प्रति लीटर किम दर से बिक रहा है, अब वैट को 30 फीसदी से घटाकर 16 फीसदी कर दिया गया है. इससे अब डीजल के भाव 8 रुपये प्रति लीटर तक कम हो जाएंगे, डीजल अब 73.64 रुपये में मिलेगा. गुरुवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि कैबिनेट ने राज्य में इकॉनमी को गति देने के लिए ये फैसला लिया है. दिल्ली में अब लोग काम पर लौट रहे हैं, माहौल सुधर रहा है और कोरोना संक्रमण के मामले भी कम हो रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल द्वारा ऐलान किया गया कि कारोबारियों और फैक्ट्री वालों ने उनसे इस बात की कई बार गुजारिश की थी, ऐसे में अब सरकार की तरफ से ये राहत दी जा रही है ताकि दिल्ली में कामकाज आरंभ हो सके. आपको बता दें कि कोरोना महामारी के संकट और लॉकडाउन के बीच देश में कई दिनों तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ था.

भारत ने दी मंजूरी, देश में कैम्पस खोलेगी विदेशी यूनिवर्सिटी

International Tiger Day पर CM YS Jagan ने जारी किया पोस्टर

अंबाला में सुरक्षित लैंड हुए राफेल, रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह बोले- IAF की युद्धक क्षमता में वक्त पर बढ़ोतरी हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -