दिल्ली को पानी में तैरता छोड़ 'साधना' करने चले गए केजरीवाल, 10 दिन तक नहीं लौटेंगे राजधानी
दिल्ली को पानी में तैरता छोड़ 'साधना' करने चले गए केजरीवाल, 10 दिन तक नहीं लौटेंगे राजधानी
Share:

नई दिल्‍ली: तीन दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से दिल्ली पानी-पानी हो गई। कई इलाकों में जल भराव के कारण लोगों का सड़कों पर चलना दूभर हो गया है। जगह-जगह जाम लगने से जरूरी काम से निकले लोगों की समस्या और बढ़ गई। दिल्ली को पानी में तैरता छोड़ सीएम अरविंद केजरीवाल जयपुर स्थि‍त विपश्यना केंद्र में साधना कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि केजरीवाल यहां 10 दिन तक रहेंगे। इस दौरान वह किसी से भी नहीं मिलेंगे और सिर्फ साधना में ही लीन रहेंगे। गौरतलब है कि विपश्यना ध्यान केन्द्र के नियम कायदे बेहद सख्त हैं और केजरीवाल को इनका पूरी तरह पालन करना होगा। वहीं, दिल्ली में गुरुवार सुबह भी बारिश होने से कुछ इलाकों में जलभराव की वजह से एक बार फिर यातायात प्रभावित हुआ। इससे पहले दिल्ली में मंगलवार की सुबह से 229.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी, जो सितंबर में होने वाली औसत 129.8 मिमी बारिश से बहुत अधिक है। आम तौर पर महीने के पहले दो दिन सिर्फ 16.7 मिमी बारिश ही होती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटे में 117.7 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई, जो कि बीते 19 वर्षों में सितंबर में हुई सर्वाधिक बारिश है। राजधानी में एक दिन में लगातार दूसरे दिन 100 मिमी से ज्यादा वर्षा दर्ज की गई।

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

फिर रिकॉर्ड ट्रैक पर लौटा शेयर बाजार, 17,200 के पार पहुंची निफ्टी

IIM कलीकट ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए की 50 सीटों की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -