Omicron पर केजरीवाल की बड़ी बैठक, बताया क्या है दिल्ली सरकार की तैयारी

नई दिल्ली: विश्व में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ऑमिक्रॉन (Omicron) के सामने आने के बाद से दिल्ली सरकार की टेंशन बढ़ गई है. इससे बचाव को लेकर दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी विभागों के साथ एक अहम बैठक की. इस दौरान सीएम ने वायरस से निपटने का सभी से सुझाव मांगा.

बैठक में सीएम केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में पिछली बार 25 हजार बेड्स बढ़ाए थे और अब 30 हजार ऑक्सीजन बेड्स तैयार किए गए हैं. इनमें से 10 हजार ICU बेड्स हैं, जबकि 6800 ICU बेड्स तैयार किए जा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि 27 हजार ऑक्सीजन बेड्स शार्ट नोटिस में तैयार हो सकते हैं. करीब 65 हजार बेड्स की तैयारी है. 32 प्रकार की मेडिसिन का 2 माह का बफर स्टॉक ऑर्डर किया जा रहा है. Omicron के लिहाज से होम आइसोलेशन की तैयारी भी पुख्ता कर रहे हैं.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछली दफा ऑक्सीजन की ट्रेन आ गई, मगर स्टोरेज कैपेसिटी नहीं थी. अब दिल्ली में 442 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की स्टोरेज कैपेसिटी हैं. दिल्ली में जितने अस्पतालों में ऑक्सीजन टैंक्स हैं. उनमें टेलिमेट्री डिवाइस लगाए जाएगी. इससे लाइव इनपुट मिल सकेंगे. 6000 ऑक्सीजन सिलेंडर चीन से आयात किए गए हैं. दिल्ली में 3 रिफिलिंग प्लांट हैं, 2900 मेट्रिक टन ऑक्सीजन रिफिलिंग कर सकते हैं. दिल्ली के लिए 15 ऑक्सीजन टैंकर खरीदे जा रहे हैं.

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -