सीएम केजरीवाल ने लांच किया एप, कोरोना पेशेंट्स को देगा खाली बेड की जानकारी

Jun 02 2020 02:13 PM
सीएम केजरीवाल ने लांच किया एप, कोरोना पेशेंट्स को देगा खाली बेड की जानकारी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर लोगों से चिंता न करने की अपील की है. मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने कहा कि यदि आपके घर में किसी को कोरोना का संक्रमण होता है तो हमने बंदोबस्त किया है कि उसको बेड मिलेगा. इसके लिए सीएम केजरीवाल ने एक ऐप भी लॉन्च किया.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, 'दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन हमने इतना इंतजाम किया हुआ है कि अगर आपके घर में कोई बीमार होता है तो उसके लिए बेड, ऑक्सीजन और आईसीयू की व्यवस्था है. आज 6 हजार 731 बेड हैं, दिल्ली के अस्पतालों में 2600 मरीज हैं, तो करीब 4100 बेड खाली पड़े हुए हैं.' ऐप लॉन्च करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, 'लोगों के सामने समस्या है कि उन्हें पता नहीं है कि किस अस्पताल में बेड खाली हैं. इस परेशानी को दूर करने के लिए हम ऐप जारी कर रहे हैं. यह ऐप आपको बताएगा कि दिल्ली के किस निजी या सरकारी अस्पताल में कितने बेड खाली हैं और कितने खाली हैं.'

दिल्ली सीएम ने बताया कि अभी दिल्ली में 302 वेंटिलेटर हैं, जिसमें 92 अधिकृत हैं, जबकि 210 खाली हैं. यह ऐप दिन में दो बार अपडेट किया जाएगा. सुबह 10 बजे और शाम को 6 बजे इस ऐप को अपडेट किया जाएगा. इस ऐप को दिल्ली कोरोना (Delhi Corona) नाम दिया गया है.'  सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बेड के बारे में जानकारी www.delhifightscorona.in/beds नामक एक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी. 

सावधान! कोरोना के बाद पनप रहा है यह खतरनाक वायरस

अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति की मौत से जॉर्डन भी दुखी, कहा - बस बहुत हो गया

जिसकी मौत से छिड़ गई काले-गोरे की बहस, जानिए कौन था जॉर्ज फ्लॉयड