दिल्ली में सस्ता होगा कोरोना टेस्ट, सीएम केजरीवाल ने जारी किए निर्देश

By Bhavesh Bakshi
Nov 30 2020 03:14 PM
दिल्ली में सस्ता होगा कोरोना टेस्ट, सीएम केजरीवाल ने जारी किए निर्देश

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की जांच को गति देने के लिए अब आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत कम की जाएगी। सोमवार को दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग को RT-PCR टेस्ट की कीमतें कम करने का निर्देश दिया है।

अभी सरकार की तरफ से ये खुलासा नहीं किया गया है कि RT-PCR टेस्ट की कीमतों में कितनी कटौती की जाएगी। दिल्ली में अभी भी लोगों से कोरोना संक्रमण के आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए 2,200 से 2,400 रुपये वसूले जा रहे हैं। बीते दिनों कोरोना टेस्ट की कीमतें कम करने के लिए कोर्ट में एक याचिका भी दाखिल हुई थी। अब स्वयं सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमतें कम करने का आदेश दिया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ये निर्देश जारी करते हुए कहा कि, मैंने निर्देश दिया है कि दिल्ली में RT-PCR परीक्षणों की दरें कम की जाएं। सरकार के प्रतिष्ठानों में RT-PCR परीक्षण मुफ्त किए जा रहे हैं। हालांकि इससे उन लोगों को सहायता मिलेगी, जो व्यक्ति अपना कोरोना टेस्ट निजी लैब में करवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए इस निर्देश के बाद आरटी-पीसीआर टेस्ट में तक़रीबन 1,000 रुपये की कमी की जा सकती है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

गुरुनानक जयंती पर बंद हुए शेयर बाजार