कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पत्नी संग केजरीवाल ने खुद को किया क्वारंटाइन
कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पत्नी संग केजरीवाल ने खुद को किया क्वारंटाइन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने मंगलवार, 20 अप्रैल को कोविड-19 का सकारात्मक परीक्षण किया। सुनीता केजरीवाल इस समय घर से बाहर हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी एहतियात के तौर पर खुद को अलग कर लिया है। इससे पहले,कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी को पूरी तरह से बंद करने की घोषणा की। 

दिल्ली में पूर्ण कोविड-19 लॉकडाउन 19 अप्रैल को सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 26 अप्रैल को सुबह 5 बजे तक रहेगा। दिल्ली में दैनिक कोविड-19 केसलोआड में 25,462 ताजा मामलों में सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला है। इस बीच, भारत ने पिछले 24 घंटों में 2,59,170 नए कोविड-19 मामले और 1,761 मौतें दर्ज कीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े मंगलवार (20 अप्रैल, 2021) सुबह दिखाई दिए। चिंताजनक रूप से, पिछले कुछ दिनों से देश में प्रतिदिन 2 लाख से अधिक मामलों की रिपोर्टिंग के साथ, भारत की कोविद स्थिति दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है। 

बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने देश के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे पर भारी दबाव डाला है, जिसमें दिल्ली और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों ने ऑक्सीजन की कमी के मुद्दे को झंडी दिखा दी है। इस बीच, सरकार ने नौ उद्योगों को ऑक्सीजन की आपूर्ति को प्रतिबंधित करने और देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं में 162 पीएसए संयंत्रों की स्थापना में तेजी लाने का फैसला किया है, जबकि रेलवे ने जीवन रक्षक के परिवहन के लिए विशेष ट्रेनों की घोषणा की है।

कोरोना की दहशत, स्थगित हुए UPSC सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू और EPFO के एग्जाम

भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच के 300 पदों पर निकली वेकेंसी, ये लोग कर सकते है आवेदन

सोशल मीडिया पर वायरल हुई सुष्मिता की वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -