दिल्ली में लग सकता है 14 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन, कुछ ही देर में केजरीवाल करेंगे PC
दिल्ली में लग सकता है 14 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन, कुछ ही देर में केजरीवाल करेंगे PC
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना महामारी के कारण हालात गंभीर हो गए हैं। लगातार रिकॉर्ड संख्या में मामले सामने आ रहे हैं और अस्पतालों में संसाधनों की भारी किल्लत हो गई है। किसी भी समय खबर आ सकती है कि दिल्ली में ICU बैड खत्म हो गए हैं। ऑक्सीजन की भारी कमी तो पहले से ही है। दिल्लीवासियों में कोरोना संक्रमण किस प्रकार फैल रहा है, इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि किए जा रहे कोरोना टेस्ट में हर तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है।

इससे पहले रविवार को राजधानी में कोरोना के 25,462 नए केस दर्ज किए गए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। यहां कोरोना मरीजों के पॉजिटिव पाए जाने की दर 29.74 फीसदी हो गई है। बीते 24 घंटों में 161 मरीजों की जान चली गई है। इस बीच राजधानी दिल्ली में सम्पूर्ण लॉकडाउन की मांग होने लगी है। कहा जा रहा है कि सरकार 14 दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। इस संबंध में सीएम अरविंद केजरीवाल की सोमवार को उपराज्यपाल के साथ अहम बैठक है। अभी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगा है, लेकिन उसका लाभ होता नज़र नहीं आ रहा है। इस बारे में केजरीवाल थोड़ी देर में प्रेस वार्ता करेंगे।

वहीं कोरोना पर सियासत भी खूब हो रही है। भाजपा ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे मुश्किल समय में भी राजनीति कर रहे हैं। केजरीवाल ने केंद्र पर आरोप लगाया है कि दिल्ली के हिस्से की ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को दी जा रही है। भाजपा का कहना है कि केजरीवाल कभी कहते हैं कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में बैड है, वहीं दूसरे दिन बैड खत्म होने की बात कहते हैं।

केंद्र से ममता ने मांगी अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन, बंगाल की स्थिति पर आज PC करेंगे अधिकारी

स्पाइसजेट और इंडिगो के बाद अब एयरएशिया भी यात्रा की दिनांक का करेगी पुनर्निर्धारण

देश में पहली बार एक दिन में पौने 3 लाख कोरोना केस, मौतों की संख्या ने भी तोड़ा रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -