दिल्ली में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, सीएम केजरीवाल ने बुलाई समीक्षा बैठक
दिल्ली में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, सीएम केजरीवाल ने बुलाई समीक्षा बैठक
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों को देखते हुए समीक्षा बैठक बुलाई है. आज दोपहर 12 बजे यह बैठक होगी. बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव मौजूद रहेंगे. वहीं, पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के नए मामलों ने नया रिकॉर्ड बनाया. 10,774 नए दर्ज किए गए.

बता दें कि कोरोना की नई लहर बेकाबू होती जा रही है. राजधानी में कोरोना का मामले रोज़ नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. प्रतिदिन महामारी और पैर पसारती जा रही है. 10 दिन ने कोरोना ने जो रफ्तार पकड़ी, उससे तो लगने लगा है कि कहीं दिल्ली, महाराष्ट्र की राह पर तो नहीं जा रही है. दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के साढ़े 10 हजार से अधिक केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 48 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है. बीते नवबंर में जब कोरोना अपने चरम पर था. तब भी एक दिन में इतने मामले नहीं आए थे. गत वर्ष 11 नवंबर को तक कोरोना के केस साढ़े 8 हजार से अधिक थे. उस दिन मौत के आंकड़े जरूर बहुत ज्यादा थे.

यदि दिल्ली में पिछले 5 दिनों में कोरोना की रफ्तार देखें तो ये भयावह है. 7 अप्रैल को एक दिन में साढ़े हजार कोरोना के केस आए थे, जो 5 दिन में ही लगभग डबल हो गए. यही हाल मौत के आंकड़ों का भी है. 7 अप्रैल को जहां 20 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है, जो 11 अप्रैल को बढ़ कर 48 तक जा पहुंची.

'पांचवे चरण में भी हो सकती है कूचबिहार जैसी घटना...', दिलीप घोष का विवादित बयान

अमेरिका में 'स्वस्तिक' को बैन करने के लिए बिल पेश, हिन्दू संगठनों ने जताया एतराज़

अर्जेंटीना में कोरोना का कहर, 2.5 मिलियन तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -