कोरोना: दिल्ली में फिर लग सकता है लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांगी अनुमति
कोरोना: दिल्ली में फिर लग सकता है लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांगी अनुमति
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता प्रकट की है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर बाजारों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके लिए उन्होंने एक प्रस्ताव उप राज्यपाल (LG) के पास भी भेजा है क्योंकि बिना केंद्र की इजाजत के कहीं भी लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कुछ बड़े फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बीते दिनों जब दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ था तो दिल्ली सरकार ने केंद्र के दिशानिर्देश के मुताबिक शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 50 से 200 कर दी थी। उस आदेश को वापस ले लिया गया है और अब शादी में मेहमानों की तादाद पुनः 50 की जा रही है। इसका प्रस्ताव LG को भेजा गया है। 

उन्होंने कहा कि हमने दिवाली के त्यौहार पर देखा कि कुछ बाजारों में बहुत अधिक भीड़ रही जिसके चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैला। ऐसे में हमने एक प्रस्ताव केंद्र को भेजा है कि हमें आवश्यकता पड़ने पर बाजारों में लॉकडाउन करने की इजाजत दें। हालांकि उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि अब त्योहार समाप्त हो गए हैं तो शायद इसकी जरूरत न पड़े, किन्तु यदि किसी और प्रयास से संक्रमण प्रसार में सुधार न हो तो दिल्ली सरकार को लॉकडाउन की इजाजत दी जाए।

कोरोना के बीच कैसे होगा संसद का शीतकालीन सत्र ? अब तक फैसला नहीं कर पाई सरकार

'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाएगी एमपी सरकार: नरोत्तम मिश्रा

बिहार में कांग्रेस की 'शर्मनाक' हार पर आज होगा मंथन, सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -