केजरीवाल ने किया दिल्ली के अनलॉक प्लान का ऐलान, ऑड-ईवन के आधार पर खुलेगी राजधानी
केजरीवाल ने किया दिल्ली के अनलॉक प्लान का ऐलान, ऑड-ईवन के आधार पर खुलेगी राजधानी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को नए अनलॉक प्लान की घोषणा करते हुए कहा कि राजधानी में सोमवार के आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा, किन्तु काफी छूट दी जा रही है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित बाजारों और मॉल्स को ऑड-ईवन सिस्टम के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है। वहीं स्टैंड अलोन दुकानें सातों दिन खुलेंगी। मॉल की दुकानों को भी ऑड-ईवन सिस्टम के जरिए ही खोला जाएगा। 

इसके साथ ही निजी कार्यालय 50 फीसद क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। जरूरी सामान की दुकानें हर दिन खुलेंगी और दिल्ली मेट्रो भी 50 फीसद क्षमता के साथ शुरू की जा रही है। सरकारी कार्यालयों में ग्रुप ए के अधिकारी 100 फीसद और बाकी इसके नीचे वाले 50 फीसद अधिकारी ही काम करेंगे। आवश्यक सेवाओं में लगे 100 फीसद कर्मचारी कार्य कर सकेंगे। 

बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में करीब 400 केस आए हैं और पॉजिटिविटी रेट भी घटकर लगभग 0.5% रह गया है। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि स्थिति अब काफी नियंत्रित और इसी के मद्देनज़र दिल्ली सरकार ने बाजारों को फिर से खोलने का फैसला लिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ दिल्ली ने अपनी जंग पूरी मजबूती के साथ लड़ी है, अब समय अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे फिर से पटरी पर लाने का है। 

आरबीआई ने स्पष्ट किया, क्रिप्टोकरेंसी पर उसके अपरिवर्तित हैं विचार

7 जून से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी आज देश को करेंगे सम्बोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -