'जल्द हटाएंगे कोविड प्रतिबंध..', दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में ध्वज फहराने के बाद सभी देश और दिल्लीवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बीते 2 वर्षों से देश और दुनिया कोरोना महामारी का सामना कर रही है। देश में अभी महामारी की तीसरी लहर चल रही है, मगर दिल्ली में ये 5वीं लहर है और  कोरोना की सबसे अधिक मार दिल्लीवालों ने झेली है। 

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि जल्द ही हम कोविड प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने का प्रयास करेंगे, उस दिशा में तमाम कोशिशें करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों, अधिकारियों, डॉक्टरों ने जिस धैर्य के साथ इस महामारी का मुकाबला किया है, वो काबिले तारीफ है। कोरोना का नया वैरिएंट Omicron काफी तेजी से फैलता है, मगर इसके लक्षण हल्के हैं।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि 13 जनवरी को लगभग 29,000 केस दर्ज किए गए थे और दूसरी लहर में भी लगभग इतने ही मामले थे। 29,000 संक्रमित मामलों के समय भी हमारे 2,500 से 3,000 बेड भरे थे। बीते 10 दिनों की अवधि में COVID सकारात्मकता दर में 20 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। 15 जनवरी को 30 फीसद सकारात्मकता दर की तुलना में आज यह लगभग 10 फीसद है। यह सब टीकाकरण की निरंतर गति की वजह से है। 

पंजाब चुनाव के लिए नड्डा ने किया सीट बंटवारे का ऐलान, भाजपा-अमरिंदर में तय हुआ ये फार्मूला

'बालासाहेब पर राहुल गांधी से एक ट्वीट करवा कर दिखा दो..', शिवसेना को भाजपा की चुनौती

मुरलीधरन ने जगन रेड्डी सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -