तेलंगाना की मदद के लिए आगे आए सीएम केजरीवाल, किया वित्तीय सहायता का ऐलान

तेलंगाना की मदद के लिए आगे आए सीएम केजरीवाल, किया वित्तीय सहायता का ऐलान

हैदराबाद: तेलंगाना में भारी बारिश के चलते हालात बदतर हो गए हैं. राजधानी हैदराबाद में भारी बारिश की वजह से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं पूरे राज्य में अब तक लगभग छह दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है. कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति हैं. पीएम मोदी ने भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात का सामना कर रहे तेलंगाना को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है. वहीं, अब अन्य राज्यों ने भी सहायता के लिए हाथ बढ़ाने शुरू कर दिए हैं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए तेलंगाना को मदद की घोषणा की है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि बाढ़ ने हैदराबाद में जमकर तबाही मचाई है. दिल्ली के लोग संकट के इस समय में हैदराबाद के अपने भाई-बहनों के साथ खड़े हैं. उन्होंने राहत कार्यों में सहायता के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से तेलंगाना को 15 करोड़ रुपये की सहयोग राशि देने की भी घोषणा की है.

आपको बता दें कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में स्थिति बेहद ख़राब हैं. यहाँ रेल पटरियां पानी में डूबी हुईं हैं तो सड़कों पर नाव चल रही है. बाढ़ के चलते कई मकान जमींदोज हो चुके हैं. तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने इस विपदा के चलते जान गंवाने वालों के परिजनों को पांच लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने और तबाह हुए मकानों का निर्माण कराने की घोषणा की है.

आज शाम 6 बजे पीएम मोदी का सम्बोधन, राहुल गाँधी बोले- मैं चीन पर सुनना चाहूंगा

आइटम विवाद: राहुल के बयान पर बोले कमलनाथ- खेद जता चुका हूँ, माफ़ी क्यों मांगू ?

धीमा पड़ा कोरोना, दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- छोड़े गए कैदियों को वापस जेल में डाला जाए