दिल्ली में सीएम केजरीवाल और उपराज्यपाल बैजल ने की अहम बैठक, तीसरी लहर पर हुई चर्चा
दिल्ली में सीएम केजरीवाल और उपराज्यपाल बैजल ने की अहम बैठक, तीसरी लहर पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बैठक करते हुए राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका को देखते हुए इससे निपटने की तैयारियों और कार्य योजनाओं पर बातचीत की। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए बताया कि तीसरी लहर से निपटने के लिए बच्चों के उपचार के लिए राज्य स्तरीय कार्य बल, अधिक संख्या में स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारी और एक विशेष कार्य बल दिल्ली सरकार की कार्रवाई योजना में शामिल है।

CMO ने कहा कि बैठक में उपराज्यपाल और सीएम केजरीवाल ने बेड्स और ऑक्सीजन के प्रबंधन, दवाइयों और वैक्सीन की उपलब्धता पर भी चर्चा की। बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 158 नये केस सामने आए तथा 10 और मरीजों की जान चली गई, किन्तु राहत की बात यह रही कि इस अवधि में महामारी के संक्रमण से 343 मरीज रिकवर हुए। राजधानी में नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले लोगों की तादाद में बढ़ोतरी होने से सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली में आज सक्रीय मामले घटकर 2554 रह गए हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार को 158 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की तादाद 14,31,868 तक पहुंच गई है, जबकि 343 और मरीजों के रिकवर होने से कोरोना मुक्त लोगों की तादाद बढ़कर 14,04,428 हो गई है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर अब मामूली बढ़कर 0.20 फीसदी हो गई है। इस दौरान 10 और मरीजों की मौत होने से मरने वालों की संख्या  24,886 पर पहुंच गई है। 

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग करे बंगाल हिंसा और पलायन की जांच - कोलकाता हाई कोर्ट

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले वीडियो शेयर कर बोलीं माधुरी दीक्षित- 'योग को जिंदगी का हिस्सा बनाए'

टेस्ट क्रिकेट टीम में हुआ MP की बेटी का चयन, CM शिवराज ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -