CM केजरी की पहल, डेंगू रोकें, राजनीति भूलें

Sep 18 2015 02:58 PM
CM केजरी की पहल, डेंगू रोकें, राजनीति भूलें

नई दिल्ली : दिल्ली में डेंगू के प्रकोप से बड़े पैमाने पर लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि अब तक करीब 16 लोग मर चुके हैं वहीं करीब 200 लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। डेंगू को लेकर राज्य सरकार मुश्किल में है। हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डेंगू का वाजिब उपचार करने में लगे हुए हैं। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि लड़ाई के मसलों को छोड़कर सभी डेंगू को लेकर मिलकर काम करें। खासतौर पर उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि राजनीतिक प्रतिस्पर्धा को फिलहाल तवज्जो न दें।

विपक्षी पार्टियों को भी डेंगू की रोकथाम के लिए दिल्ली की सरकार को सहयोग करना होगा। इस बारे में सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे सरकार की कमियों को बताऐं जिससे सरकार इस दिशा में सुधार कर सके। मिली जानकारी के अनुसार सरकार द्वारा कहा गया है कि पैरामेडिकल और मेडिक स्टाफ को सावधान कर दिया गया है। चिकित्सालयों में पर्याप्त स्टाफ का बंदोबस्त कर दिया गया है।

यही नहीं इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि डेंगू को नियंत्रित करने के हर संभव प्रयास किए जाऐं। इस पूरे मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को नज़र रखने को कहा गया है। सरकार डेंगू जागरूकता के कार्यक्रम चलाएगी। जिसमें नुक्कड़ नाटक, पेंफलेट्स आदि वितरित किए जाऐंगे।