IMD ने का दावा- दिल्ली में 42 डिग्री तक जा सकता है पारा
IMD ने का दावा- दिल्ली में 42 डिग्री तक जा सकता है पारा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की जलवायु पर विचार करते हुए आईएमडी ने कहा है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में पारा 42 डिग्री के निशान को पार कर गया है, मेट्रोलॉजिकल अधिकारियों का अनुमान है कि अगले 48 घंटों में कोई राहत नहीं मिलेगी और अधिकतम तापमान 43 डिग्री को पार करने की उम्मीद है। आईएमडी के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान में बढ़ी हुई आर्द्रता एक कारक थी और एक पश्चिमी विक्षोभ की वापसी के बाद तापमान एक बार फिर धीरे-धीरे बढ़ रहा था।

“मंगलवार और बुधवार को, हम सतही हवाएँ भी देख सकते हैं, जो पारा को और बढ़ाएगी। गुरुवार को गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, लेकिन बारिश शुक्रवार को ही होने की संभावना है।” दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग में सोमवार को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। अधिकतम 42.2 डिग्री सेल्सियस के साथ पीतमपुरा शहर का सबसे गर्म स्थान रहा, इसके बाद पूसा 42.1 डिग्री सेल्सियस रहा। गुड़गांव में भी अधिकतम 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस बीच, दिल्ली की सापेक्षिक आर्द्रता पिछले 24 घंटों में 38 से 79 प्रतिशत के बीच रही।

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि मध्य दिल्ली में इस मानसून में अब तक सिर्फ 8.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है और यह देश का दूसरा सबसे अधिक बारिश की कमी वाला जिला है।

शानमुखप्रिया के कारण ट्रोल हुए जावेद अख्तर, जानिए क्या है पूरा मामला?

मारुति सुजुकी ने इन शहरों में वाहन सदस्यता सेवाओं का किया विस्तार

भारत में वैक्सीन कवरेज 32.85 करोड़ के हुआ पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -