दिल्ली में आज से खुले सिनेमा हॉल-रेस्टोरेंट .., लेकिन जाने से पहले जान लें ये नियम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में गिरावट आने के बाद केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को पाबंदियों में छूट दी है. इसके कारण आज से दिल्ली में रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले हैं. जानकारी के मुताबिक, कोरोना केस कम होने के बाद से ही लगातार रेस्टोरेंट मालिक और अन्य व्यापारी वर्ग सरकार से पाबंदियां हटाने की मांग कर रहे थे. व्यापारियों का कहना था कि पाबंदियों के कारण उनका धंधा चौपट हो गया है. इसे देखते हुए सरकार को प्रतिबंधों में रियायत देनी चाहिए.

DDMA बैठक में गुरुवार को दिल्ली के बाज़ारों में दुकानों का Odd Even नियम ख़त्म करने का निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही वीकेंड कर्फ़्यू हटा दिया गया है. हालांकि, राजधानी में नाइट कर्फ़्यू जारी रहेगा. 50 फीसद क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे. शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर अनुमति रहेगी. वहीं, दिल्ली के सरकारी दफ्तर 50 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे. DDMA  के अधिकारियों ने बताया है कि अभी स्कूल खोलने पर सहमति नहीं बनी है. इसको लेकर DDMA की अगली बैठक में मंथन होगा.

बता दें कि हाल ही में 16 हजार से अधिक अभिभावकों ने हस्ताक्षर अभियान के तहत एक पत्र शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को भेजा था कि स्कूल खोले जाएं, जिस पर सिसोदिया ने भी सहमति जाहिर की थी. दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने DDMA बैठक का नेतृत्व किया, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. पिछले सप्ताह, दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी प्राइवेट दफ्तरों को कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर 50 फीसद उपस्थिति के साथ कार्य करने की इजाजत दी थी.

संयुक्त राष्ट्र ने होलोकॉस्ट के पीड़ितों को याद किया: गुटेरेस

एशियाई बाजार 15 महीने के निचले स्तर पर, फेड रिजर्व ब्याज दरें बढ़ा सकता है

DU के इस कॉलेज में खुला गाय संरक्षण और अनुसंधान केंद्र, छात्रों को दूध-घी भी मिलेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -