शुक्रवार को दिल्ली में मनाया गया कार-फ्री डे

Jan 23 2016 12:22 PM
शुक्रवार को दिल्ली में मनाया गया कार-फ्री डे

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए हर महीने की 22 तारीख को कार-फ्री डे मनाने का निर्णय लिया है। उतरी दिल्ली के विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 से छत्रसाल स्टेडियम की लालबती के बीच 6 किमी तक कार-फ्री डे रखा गया। दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बताया कि अगला कार-फ्री डे दक्षिणी दिल्ली में मनाया जाएगा।

इन कोशिशों से हम दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को कम कर रहे है। अगले कार-फ्री डे से दिल्ली सरकार दिल्ली में वृक्षारोपण का भी काम करेगी। शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने छात्रों व शिक्षकों के साथ मिलकर दिल्ली में एक साइकिल रैली की अगुवाई की। यह कार्यक्रम सुबह 8 बजे से शाम के 4 बजे तक चला। सिसोदिया ने इस दौरान भी दिल्ली पुलिस को नही बख्शा और कहा कि इस अभियान में दिल्ली पुलिस ठीक से सहयोग नही कर रही है।

यह पुलिस की जिम्मेदारी है कि वो दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए काम करे। सिसोदिया ने कहा, ''मैं कार फ्री-डे वाले दिन कुछ कारें चलती हुई देख सकता हूं। यह पुलिस की जिम्मेदारी है कि वह दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए काम करें। इस तरह के कार्यक्रमों को सफल बनाने में पुलिस को सहयोग करना चाहिए। इसकी शुरुआत 22 अक्टूबर को हुई थी।