हैदराबाद को 21 रनों से पटखनी देकर दिल्ली ने पॉइंट टेबल में लगाई बड़ी छलांग
हैदराबाद को 21 रनों से पटखनी देकर दिल्ली ने पॉइंट टेबल में लगाई बड़ी छलांग
Share:

नई दिल्ली: ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने IPL 2022 के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 21 रनों से पटखनी दी। इस शानदार जीत के साथ DC अंक तालिका में 5वें नंबर पर पहुंच गई है। दिल्ली की यह 10वें मैच में 5वीं जीत है। वहीं हार की हैट्रिक लगाने वाली हैदराबाद की टीम दिल्ली से नीचे इतने ही पॉइंट के साथ मौजूद हैं। बता दें कि, दिल्ली ने डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल की फिफ्टी के दम पर हैदराबाद के समक्ष 208 रनों का टारगेट रखा था, इस स्कोर के सामने हैदराबाद 20 ओवर में 186 ही रन बना पाई। वॉर्नर को नाबाद 92 रनों की पारी के कारण मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड दिया गया।

SRH के कप्तान केन विलियमसन ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। हैदरबाद तीन तो दिल्ली चार बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी। वॉर्नर आज शॉ की अनुपस्थिति में मंदीप सिंह के साथ बैटिंग करने उतरे। मंदीप को पहले ही ओवर में भुवी ने शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मिशेल मार्श 10 और पंत 26 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली ने 9वें ओवर तक 85 रन पर अपने तीन विकेट गँवा दिए थे।  इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रोवमैन पॉवेल ने 35 गेंदों पर 3 चौकों और 6 छक्कों की सहायता से 67 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ 122 रनों की नाबाद साझेदारी की। 

वॉर्नर ने अपनी 92 रनों की पारी के दौरान 12 चौके और तीन छक्के जड़े। दिल्ली के पारी के अंतिम ओवर में उमरान मलिक ने IPL के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद (157 kmph) भी डाली। टारगेट का पीछा करने उतरी SRH की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अभिषेक शर्मा 7 और कप्तान केन विलियमसन 4 रन बनाकर आउट हो गए। एडन मार्क्रम ने 42 और निकोलस पूरन ने 62 रन की पारी खेलकर जरूर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली के लिए खलील अहमद ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। 

तेपे सिगेमन इंटरनेशनल शतरंज में अर्जुन ने हासिल की दूसरी जीत

इतने करोड़ में नीलाम हुई दिग्गज फुटबॉलर माराडोना की जर्सी

फीफा विश्व कप फाइनल देखने के लिए तेजी से बढ़ रही है टिकट की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -