मुंबई के खिलाफ अमित मिश्रा ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड

Apr 19 2019 11:52 AM
मुंबई के खिलाफ अमित मिश्रा ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड

मुंबई : अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने गुरुवार रात इतिहास रच दिया। मुंबई के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली के इस फिरकी गेंदबाज ने रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कराई। 36 वर्षीय अमित मिश्रा अब IPL इतिहास में 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

पांड्या ब्रदर्स के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने दिल्ली को दी शिकस्त

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अमित मिश्रा ने रोहित को IPL में छठी बार आउट किया है। अपना 140वां IPL मैच खेल रहे मिश्रा ने गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपनी पहली ही गेंद पर रोहित की गिल्लियां बिखेर दीं, जिन्होंने इसी मैच में अपने 8000 टी-20 रन पूरे किए थे। IPL इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में सबसे पहला नाम श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का आता है। जिन्होंने मुंबई की ओर से खेलते हुए 114 मैचों में 161 विकेट लिए हैं। मिश्रा दूसरे नंबर पर हैं। 

पति के बचाव में उतरी मयंती लैंगर, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

चावला भी है सफल गेंदबाज 

जानकारी के लिए बता दें इस टूर्नामेंट के इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज कोलकाता के पीयूष चावला हैं। चावला ने 152 मैचों में 146 विकेट लिए हैं। अमित मिश्रा ने इस मैच में कसी गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर्स में 18 रन देकर एक विकेट चटकाया। मुंबई निर्धारित 20 ओवर्स में 168/5 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली इस लक्ष्य को साधने उतर चुकी है।

IPL 2019: आज दूसरे स्थान के लिए लड़ेंगे मुंबई और दिल्ली, पंत और रबाडा पर होगी निगाहें

हॉटनेस की सभी हदों को पार करती नजर आई यह टीवी एक्ट्रेस

VIDEO : आउट होने के बाद भी नॉट आउट रहा बल्लेबाज, क्लीन बोल्ड से दूर जा गिरा था स्टंप