बुराड़ी कांड : रिपोर्ट में हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, सामने आया 11 लोगों की मौत का राज

Sep 15 2018 09:11 AM
बुराड़ी कांड : रिपोर्ट में हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, सामने आया 11 लोगों की मौत का राज

नई दिल्ली. दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के करीब 11 सदस्यों की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत ने देशभर को झंझोड़कर रख दिया था. घर में एक ही परिवार के करीब 11 लोगों को फंदे पर लटका हुआ पाया गया था. हाल ही में इस मामले में एक हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. इस मामले में अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पुलिस को जो साइकोलॉजिकल (मनोवैज्ञानिक) अटॉप्सी रिपोर्ट सौंपी है जिसमे ये कहा गया है कि परिवार के लोगों का मकसद खुदकुशी करना नहीं था बल्कि उनकी ये मौत महज एक हादसा थी और गलती से सभी की जान चली गई.

BJP खेल रही है 'नीरव उड़,माल्या उड़' : कांग्रेस

इस रिपोर्ट में ना सिर्फ इस परिवार के सदस्य और अन्य रिश्तेदारों से बातचीत की गई बल्कि उनके मेडिकल रिकार्ड्स भी चेक किये गए थे. रिपोर्ट्स में तो ये भी दावा किया गया है कि भाटिया परिवार किसी की जान नहीं लेना चाहता था बल्कि घर में एक सामूहिक अनुष्ठान चल रहा था और उस दौरान ही इतनी बड़ी घटना घटी. आपकी जानकारी के लिए बता दें साइकोलिजकल ऑटोप्सी में किसी मृत व्यक्ति की मेडिकल रिकॉर्ड का विश्लेषण किया जाता है और फिर उस व्यक्ति के परिजनों या फिर करीबी लोगों से मरे हुए व्यक्ति के बारे पूछताछ की जाती है और उसका मानसिक अध्ययन किया जाता है.

आज फिर पेट्रोल-डीजल का नया भाव हुआ तय, 89 रूपए का आंकड़ा किया पार

साइकोलिजकल ऑटोप्सी के जरिए ही मृत व्यक्ति की मानसिक स्थिति का पता लगाया जाता है. गौरतलब है कि 1 जुलाई को बुराड़ी के भाटिया परिवार में हुई इस घटना में 11 सदस्य अपने घर में ही फांसी के फंदे पर लटके हुए पाए गए थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बताया गया था कि भाटिया परिवार के लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई है.

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी, मोस्ट वांटेड समेत 5 अन्य आतंकी ढेर

Jeep Compass की बुकिंग को लेकर हलचल शुरू, इस दिन होंगी लॉन्च

लड़की को पीटकर वीडियो बनाने वाला, सब- इंस्पेक्टर का बेटा गिरफ्तार