दिल्ली में आज होगा बजट पेश
दिल्ली में आज होगा बजट पेश
Share:

नई दिल्ली: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली सरकार आज दोपहर ढाई बजे इस कार्यकाल का पहला बजट पेश करेगी. वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया विधानसभा में बजट पेश करने के साथ आउटकम बजट व आर्थिक समीक्षा पेश करेंगे. इसी दिन बजट पास भी करवाया जाएगा. इससे पहले दिल्ली सरकार का बजट सत्र 23 से 27 मार्च तक बुलाया गया था और  25 मार्च को बजट पेश होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कैबिनेट ने बजट सत्र एक दिन के लिए सीमित कर दिया था.

मिली जानकारी के अनुसार हम बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच पूरी दिल्ली को लॉकडाउन कर दिया गया है. आज सुबह 6 बजे से 31 मार्च रात 12 बजे तक दिल्ली में मेट्रो, अंतर्राज्यीय बसों समेत अंतरराष्ट्रीय व घरेलू यातायात सेवाएं ठप कर दी गई हैं. आपात स्थिति के लिए डीटीसी की सिर्फ 25 फीसदी बसें सड़कों पर रहेंगी. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली के सभी बार्डर भी सील कर दिए गए हैं. दवा की दुकानें, फल-सब्जी की दुकान और मिल्क प्लांट के अलावा सभी तरह की दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और फैक्टरी बंद रहेंगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हालात का जायजा लेकर 31 मार्च के बाद अगला फैसला किया जाएगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उपराज्यपाल के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में मुख्यमंत्री ने बताया कि दुनियाभर के उदाहरणों से पता चलता है कि वायरस को जितनी जल्दी फैलने से रोका जाए, उतना ही अच्छा रहता है. अभी दिल्ली में 27 संक्रमित हैं. इसमें से सिर्फ 6 मामले एक इंसान से दूसरे के बीमार करने के हैं. 21 मामले बाहर से आने वालों के हैं. अभी दिल्ली उस स्थिति में है, जिसमें एक से दूसरे में वायरस फैला नहीं है. 

पीएम मोदी द्वारा जन्मदिन की बधाई देने पर बोलीं स्मृति ईरानी, कहा- 'थैंक यू सर'

चीन से पहले इस देश में दस्तक दे चुका था कोरोना, वैज्ञानिक रेमुज्जी का दावा

बजट सत्र की मियाद बढ़ाने पर चर्चा करेंगे वेंकैया नायडू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -