बच्चे के पेट में हुए ऐसे कीड़े कि पी गए उसका सारा खून
बच्चे के पेट में हुए ऐसे कीड़े कि पी गए उसका सारा खून
Share:

आपने देखा होगा अक्सर छोटे बच्चों के पेट में कीड़े पड़ जाते है. ये कीड़े बच्चो के मिट्टी या अन्य कोई मिठाई आदि खाने से पड़ते है. बच्चे मीठा ज्यादा खाते हैं इसके कारण ही उन्हें पेट में कीड़े जैसी समस्या हो जाती है. ये कीड़े उन्हें रात में इतना परेशान करते कि वो बच्चे को सोने तक नहीं देते है. कीड़े बच्चो के पेट में तो इन्फेक्शन फैलाते ही है साथ ही वो इनके लिए इतना ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते है जितना हम सोच भी नहीं सकते. आज  हम ऐसे ही बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके पेट में ऐसे कीड़े हुए हैं कि उसका पूरा खून ही चूस गए हैं. 

दरअसल, ये मामला उत्तराखंड के हल्द्वानी का है जहां एक 14 वर्ष के बच्चे के पेट में इतने ज्यादा कीड़े हो गए थे कि उस बच्चे का खाना-पीना सभी कुछ बंद हो गया था. आपको यकीन नहीं होगा कि ये कीड़े दो साल में बच्चे का 22 लीटर यानी करीब 50 यूनिट तक खून पी गए. बच्चे के अंदर इतनी ज्यादा खून की कमी हो गई थी कि उसे रोज़ खून चढ़ाना पढ़ रहा था.

काफी जगह ईलाज करवाने के बाद जब बच्चे के माता-पिता उसे गंगाराम अस्पताल ले गए तो वहां के डॉक्टर्स ने कैप्सूल एंडोस्कोपी के जरिये बच्चे के पेट की जाँच की और पाया कि इस बच्चे के पेट में इतने ज्यादा कीड़े है कि वो उसका सारा खून पी गए. डॉक्टर ने बताया कि बच्चे के पेट में खून की इतनी ज्यादा कमी हो गई थी कि उसे एनीमिया भी हो गया था. 

कुंभ मेले में नागा बाबाओं संग डूबकी लगाता है ये कुत्ता, रखता है व्रत

आखिर क्यों खाकी रंग की जगह सफ़ेद वर्दी पहनती है कोलकाता पुलिस? आप भी जानिए

OMG ! ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी, मात्र तीन मिनिट में ही हो गया तलाक़...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -