+

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की मांग, अयोध्या में बनाया जाए इंटरनेशनल एयरपोर्ट

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की मांग, अयोध्या में बनाया जाए इंटरनेशनल एयरपोर्ट

नई दिल्ली: शीर्ष अदालत के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग साफ़ हो गया है. इसी के साथ दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की मांग उठाई है. तिवारी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद उत्तर प्रदेश दुनिया में हिंदू आस्था का केंद्र बन कर सामने आएगा, जिसे देखते हुए एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की जरुरत होगी.

उल्लेखनीय है कि, अयोध्या मामले में फैसला सुनाते हुए शीर्ष अदालत ने शनिवार को केंद्र सरकार से कहा है कि वह राम मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने में ट्रस्ट बनाए. पांच जजों की बेंच की तरफ से सर्वसम्मति से लिए गए फैसले में शीर्ष अदालत ने इस मामले में एक पक्षकार रहे सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या में ही अलग से 5 एकड़ जमीन देने का भी आदेश दिया है.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे गए एक पत्र में मनोज तिवारी ने कहा है कि, 'मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अयोध्या में एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर विचार करें ताकि देश-दुनिया के लोग यहां से सीधा जुड़ सकें.' उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या को शीर्ष धार्मिक पर्यटक स्थल के रूप में डेवेलप किया जा सकता है, ताकि इस पूरे क्षेत्र का समग्र विकास किया जा सके.

दुनिया की सबसे जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर उत्तर भारत, बेहद खौफनाक हैं ये आंकड़े

नहीं रहे पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त टीएन शेषन, जिन्होंने बदल डाली थी भारत की चुनाव प्रक्रिया

बांग्लादेश में बुलबुल का कहर जारी, अब तक 22 लोगों की मौत