राजधानी में आज 13 हजार से ज्यादा बूथों पर आयुष्मान मार्च निकालने जा रही है बीजेपी

Apr 08 2019 08:54 AM
राजधानी में आज 13 हजार से ज्यादा बूथों पर आयुष्मान मार्च निकालने जा रही है बीजेपी

नई दिल्ली : प्रदेश में भाजपा पूरे सप्ताह 13 हजार से ज्यादा बूथ पर आयुष्मान मार्च निकालने जा रही है। अभियान को कामयाब बनाने के लिए पिछले दिनों दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी प्रदेश कार्यालय पर बैठक में विशेष जिम्मेदारियां भी सौंपी। भले ही पार्टी के अब तक सातों दावेदार घोषित न हुए हों, लेकिन पार्टी हाईकमान ने ऐसी दोहरी नीति तैयार की है, जिसके जरिये कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की गिल्लियां उड़ाई जा सकें।

कांग्रेस में जाते ही 'शत्रु' ने बदले सुर, राहुल गाँधी की तारीफ में पढ़े कसीदे

अभियान के जरिये बताएंगे कार्य 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभियान के दौरान केंद्र की उन सभी योजनाओं के बारे में बताया जाएगा, जिन्हें दिल्ली सरकार ने लागू नहीं किया। लेकिन इनमें आयुष्मान भारत एकमात्र ऐसी योजना है, जिसका प्रभाव पूरे देश में सर्वाधिक देखने को मिला है। योजना लागू होने के महज छह माह में ही लाखों परिवारों को निशुल्क उपचार का लाभ मिल चुका है.

लोकसभा चुनाव: दार्जलिंग से कटा अहलूवालिया का टिकट, अब बर्धमान से लड़ेंगे चुनाव

भाजपा ने इसे बनाया ताकत 

बताया ये भी जा रहा है की आयुष्मान भारत के जरिए भाजपा सीधे लोगों से जुड़ सकती है। इसीलिए उन्होंने अभियान का नाम आयुष्मान मार्च रखा है। वही यह कहना भी उचित होगा की आयुष्मान की गुगली के जरिये विपक्षी दलों को आउट करने की नीयत के साथ भाजपा दिल्ली की चुनावी पिच पर उतरने जा रही है। चुनावी मुकाबले में जहां आप पार्टी पूर्ण राज्य और कांग्रेस गरीबी से न्याय दिलाने की दावा कर रही है। वहीं भाजपा ने इनके जवाब में आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना और गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण न मिलने को हथियार बनाया है। 

लोकसभा चुनाव: मायावती ने खेला जाति कार्ड, मुस्लिम मतदाताओं से की ये अपील

लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में होंगे विधानसभा चुनाव - दिलीप घोष

आप-कांग्रेस गठबंधन पर विश्वास का कटाक्ष, शेयर किया 8 साल पुराना वीडियो