दीवाली से पहले दिल्ली पुलिस को मिली ये बड़ी कामयाबी
दीवाली से पहले दिल्ली पुलिस को मिली ये बड़ी कामयाबी
Share:

नई दिल्ली: दिवाली से पहले बड़ी कार्यवाही करते हुए दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली क्षेत्र से 500 किलो पटाखे भरकर दिल्ली पहुंचे 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार अपराधियों के नाम किरण खुराना, संजय कुमार, अनुराधा खंडेलवाल, राजेश तलुजा तथा अजीत सिंह के तौर पर हुई है। पुलिस ने कहा कि पटाखों को बाजार में बिक्री के लक्ष्य से रखा गया था। हालांकि दिल्ली में पटाखों की खरीद, बिक्री अथवा भंडारण पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगी हुई है। 

वहीं नियम के अनुसार, इस पर कार्रवाई करने का प्रावधान है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने त्योहारों के वक़्त में ‘रोको टोको’ अभियान की शुरुत की हुई है, जिसमें संदिग्ध गाड़ियों की निरंतर चेकिंग हो रही है। इसी अभियान के चलते जब आउटर पुलिस ने गाड़ी की चेकिंग की। ऐसे में चेकिंग के चलते वाहन में 5 व्यक्ति बैठे थे, जिन्हें पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

वहीं आउटर दिल्ली के DCP ने कहा कि त्योहारी सीजन के चलते सुरक्षा इंतजाम पर चाक-चौबंद रहेगी। उन्होंने बताया कि कई भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पेट्रोलिंग की जाएगी। प्रतिबंध के बाद भी पटाखे बेचने या फोड़ने वालों के विरुद्ध मामले दर्ज करेंगे। बता दें कि दिल्ली सरकार के एक अफसर ने पिछले सोमवार को कहा था कि राजधानी में पटाखों फोड़ने पर पूर्ण रूप से पाबंदी जारी रहेगी। वहीं, सोमवार को पश्चिम बंगाल में पर्वों पर पटाखे जलाने को लेकर कलकत्ता उच्च न्यायालय की पूर्ण पाबंदी के आदेश को शीर्ष अदालत ने दरकिनार कर दिया। जिसमें त्योहारों पर पटाखों की बिक्री व उपयोग पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई थी।

गुब्बारा फुला रहा था 6 वर्षीय बच्चा, हो गई मौत

धनतेरस पर चोरी की फ़िराक में थे बदमाश, नहीं कर पाए लूट तो कर डाली TVS शोरूम के मालिक की हत्या

Video: स्कॉटलैंड में पीएम मोदी ने बजाया ड्रम, भारतीय मूल के लोगों से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -