गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले के मद्देनजर दिल्ली में बढ़ी सुरक्षा

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में यहाँ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चाक चौबंद भी की जा रही है। इसी कड़ी में दिल्ली में आज से ड्रोन (यूएवी), पैराग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारों सहित उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के संचालन पर प्रतिबंध रहेगा। जी दरअसल यह आदेश 15 फरवरी तक प्रभावी रहने वाला है। हाल ही में दिल्ली पुलिस प्रमुख राकेश अस्थाना ने एक आदेश दिया है और इस आदेश के अनुसार, "गणतंत्र दिवस समारोह-2022 के अवसर पर पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से पायलट एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के संचालित एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर या पैरा जैसे सब कनवेंशनल एरियल प्लेटफॉर्मों की उड़ान पर रोक लगती है।"

वहीं दिल्ली पुलिस ने आगे यह भी कहा कि, 'रिपोर्ट के अनुसार निर्णय लिया गया था कि भारत के लिए कुछ आपराधिक या असामाजिक तत्व या आतंकवादी उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफॉर्मों के उपयोग से आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।' हाल ही में दिल्ली पुलिस प्रमुख अस्थाना ने यह कहा है कि, "यह आदेश 20 जनवरी से लागू होगा और 27 दिनों की अवधि के लिए यानी 15-02-2022 (दोनों दिन शामिल) तक लागू रहेगा, जब तक कि इसे पहले वापस नहीं लिया जाता।"

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस से पहले, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आतंकवादी हमले की आशंका की खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने “सुरक्षा बढ़ा” दी है। आप सभी को हम यह बता दें इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कहा था कि, 'लाल किला 5 दिनों के लिए आम लोगों के लिए बंद रहेगा।' वहीं एक बयान में दिल्ली पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। जी दरअसल दिल्ली पुलिस ने कहा- 'गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि से लाल किला दिनांक 22 जनवरी 2022 से, दिनांक 26 जनवरी 2022 तक, आम नागरिकों एवं पर्यटकों के लिए बन्द रहेगा।'

इस मशहूर अभिनेता के पिता का हुआ निधन, थे वेंटिलेटर पर

इन 2 राशि पर शनि ढैय्या तो इन 3 राशिवालों पर शुरू होने जा रही है शनि की साढ़े साती

ये कपल करने जा रहा है भारत की पहली मेटावर्स शादी, जानिए आखिर है क्या?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -