वापस पुरानी जगह लौटा 'बाबा का ढाबा', बंद हुआ चमक-धमक वाला रेस्टॉरेंट
वापस पुरानी जगह लौटा 'बाबा का ढाबा', बंद हुआ चमक-धमक वाला रेस्टॉरेंट
Share:

नई दिल्ली: साल 2020 में अचानक ‘बाबा का ढाबा’ सुर्ख़ियों में आ गया था। हर तरफ दिल्ली के मालवीय नगर में चलने वाले इस ढाबे की ही बात हो रही थी। इसका सञ्चालन करने वाले बुजुर्ग दंपति कांता प्रसाद और बादामी देवी भी लाइमलाइट में थे। इनका दर्द देख लोग मदद को आगे आए और ‘बाबा का ढाबा’ जल्द ही एक रेस्टोरेंट में शिफ्ट हो गया। अब खबर मिली है कि ‘बाबा का ढाबा’ फिर से उसी स्थान पर पहुँच गया है, जहाँ से वह सुर्खियों में आया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ग्राहकों की कमी के चलते कांता प्रसाद ने रेस्टोरेंट बंद कर दिया है। बताया जाता है कि ढाबा फरवरी में ही बंद हो गया था। बता दें कि यूट्यूब पर बुजुर्ग दंपति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बिक्री में 10 गुना का उछाल आया था, जिसमें कुछ ही महीनों बाद भारी कमी आ गई। प्रसाद ने मीडिया को बताया कि, “कोरोना लॉकडाउन के कारण हमारा कारोबार गिर गया। प्रति दिन की बिक्री 3500 रुपए से घटकर 1000 रुपए हो गई। आठ लोगों के परिवार को चलाने के लिए कमाई पर्याप्त नहीं थी।”

प्रसाद ने बताया कि उन्होंने रेस्टारेंट में लगभग 5 लाख रुपए लगाए थे। तीन लोगों को काम पर रखा। मासिक खर्च तकरीबन 1 लाख रुपया था। 35,000 किराए के, 36,000 तीन कर्मचारियों की तनख्वाह के और 15,000 बिजली-पानी के बिल और खाद्य सामग्री की खरीद के लिए। किन्तु औसत मासिक बिक्री कभी 40,000 रुपए से ज्यादा नहीं हुई। इसके चलते उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा और आखिर में वे इस नतीजे पर पहुँचे कि रेस्टोरेंट खोलना गलत निर्णय था।

'कोरोना वैक्सीन लगवाएं और अधिक ब्याज पाएं', टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए बैंक दे रहे ऑफर

महामारी के बीच राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस को इस तरह करें सेलिब्रेट

भारत में मिला कोरोना का एक और खतरनाक वैरिएंट, NIV पुणे ने कहा- गंभीर लक्षण पैदा कर सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -