आप के बागी विधायकों को विधानसभा स्पीकर का नोटिस, पेश होने के लिए कहा
आप के बागी विधायकों को विधानसभा स्पीकर का नोटिस, पेश होने के लिए कहा
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायकों के भारतीय जनता पार्ट (भाजपा) में शामिल होने को लेकर दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने विधायकों को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही उन्हें विधानसभा में पेश होने के लिए भी कहा गया है. दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने बिजवासन से आप के बागी विधायक कर्नल देवेंद्र सिंह सहरावत और गांधीनगर से आप के बागी विधायक अनिल वाजपेयी को दूसरी बार नोटिस जारी किया है. 

इसके साथ ही 3 जुलाई तक जवाब दायर करने के लिए कहा है. वहीं 4 जुलाई को दोनों विधायकों को दिल्ली विधानसभा स्पीकर के समक्ष पेश होने की बात भी कही गई है. दरअसल, दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास ने दल बदल कानून के तहत दोनों बागी विधायकों को नोटिस जारी किया है क्योंकि दोनों ही विधायक अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

इससे पहले बिजवासन से बागी विधायक कर्नल देवेंद्र सिंह सहरावत ने पहले नोटिस के विरुद्ध शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था. जिसको लेकर सर्वोच्च न्यायालय में उन्हें झटका लगा और अदालत ने इस मामले में दखलअंदाजी से इनकार कर दिया था. वहीं, गांधीनगर से आप के बागी विधायक अनिल वाजपेयी ने कहा कि, 'ये तो आप और स्पीकर राम निवास गोयल को सिद्ध करना है कि मैं भाजपा में शामिल हुआ की नहीं. क्योंकि दल बदल कानून के अनुसार मुझे पहले पार्टी की ओर से पार्टी का अध्यक्ष नोटिस भेजता है जो कि नहीं भेजा गया है.' 

अमित शाह ने राज्यसभा में पेश किया जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने का प्रस्ताव

चमकी बुखार से हुई मौतों पर नितीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, बिहार विधानसभा में कही ये बात

आज़म खान के बाद अब इस सपा सांसद ने जया प्रदा पर अश्लील टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -