दिल्ली चुनाव परिणाम Live: 62 सीटों के साथ केजरीवाल बने सीएम, भाजपा की 2 से बढ़कर 8 हुए MLA
दिल्ली चुनाव परिणाम Live: 62 सीटों के साथ केजरीवाल बने सीएम, भाजपा की 2 से बढ़कर 8 हुए MLA
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) दोबारा से सरकार बनाते हुए नज़र आ रही है। 70 में से 46 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है, वहीं 16 पर वह आगे बनी हुई है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने केवल 5 सीटों पर जीत दर्ज की है और 3 सीटों पर आगे चल रही है। इस तरह से दिल्ली में आप को 62 और भाजपा को 8 सीटें मिलना तय लग रहा है। वहीं कांग्रेस पिछले चुनाव की तरह ही इस बार भी खाता नहीं खोल पाई है। 

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार इमरान हुसैन ने बल्‍लीमारान सीट से 36,172 वोटों से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही आप प्रत्याशी सौरभ भारद्वाज ने ग्रेटर कैलाश सीट से 16,809 वोटों से जीत हासिल की है. वहीं हरि नगर सीट से राज कुमारी ढिल्‍लों 20,131 वोटों से विजयी हुईं हैं. मॉडल टाउन विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी अखिलेश पति त्रिपाठी 11133 वोटों से जीते हैं.

चुनाव परिणाम के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि, 'भाजपा लोगों का जनादेश स्‍वीकार करती है. हम एक रचनात्‍मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे और लोगों के मुद्दे विधानसभा में उठाएंगे. मैं इस भारी बहुमत के लिए अरविंद केजरीवाल को बधाई देता हूं.' वहीं तेजस्‍वी यादव ने अरविंद केजरीवाल को दी जीत की बधाई देते हुए कहा है कि, 'दिल्‍ली के लोगों द्वारा दिया गया यह जनादेश दिखाता है कि वो काम और विकास पर वोट देंगे.'

दिल्ली चुनाव परिणाम Live: अरविंद केजरीवाल की हैट्रिक, इतनी सीटों के साथ दर्ज की प्रचंड जीत

दिल्ली परिणाम Live: शेहला रशीदा का ट्वीट, कहा- चुनाव आते-जाते हैं, शाहीन बाग़ टिका रहता है...

इस कानून का प्रचार करने अमित शाह जाएंगे बंगाल, राज्य में जोरदार तैयारी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -