दिल्ली में लग सकता है कांग्रेस और आप को झटका, ये है कारण
दिल्ली में लग सकता है कांग्रेस और आप को झटका, ये है कारण
Share:

नई दिल्लीः दिल्ली में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वर्तमान में बीजेपी मजबूत स्थिति में दिख रही है। ऐसी खबरें हैं कि राज्य में कांग्रेस और आप के कुछ नेता बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं। ये नेता लोकसभा में पार्टी की बंपर जीत और कश्मीर पर सरकार के फैसले से काफी प्रभावित हैं। बीजेपी सुत्रों के मुताबिक ये तीन नेता दिल्ली में अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों से लोकसभा चुनाव लड़ा था और ये बड़े अंतर से हार गए थे। वे अब भाजपा के संपर्क में है और उन्होंने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जतायी है।

लोकसभा चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन करने की कोशिश में नाकाम रहने के बाद कांग्रेस और आप ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सातों सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। इन तीनों नेता के संपर्क में रह रहे एक अन्य शीर्ष भाजपा नेता ने कहा, अनुच्छेद 370 हटाकर जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरीके के लिए प्रशंसा के अलावा ये तीनों नेता इस साल लोकसभा चुनावों में भाजपा की भारी बहुमत से जीत से भी प्रभावित हैं।

इन तीनों नेताओं ने दक्षिण, उत्तर पश्चिम और पश्चिमी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इनमें से दो ने आप के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था जबकि एक ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि कई लोग पार्टी में शामिल होने के इच्छुक हैं।

हालांकि उन्होंने विशिष्ट तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने बताया, ‘‘पीएम मोदी का करिश्मा कई लोगों को भाजपा की ओर खींच रहा है। दिल्ली भाजपा के सूत्रों ने दावा किया कि उनकी प्रदेश इकाई ने दिल्ली में पूर्वांचली और बिहारी इलाकों में पैठ बना ली है जिसे आप का गढ़ माना जाता है। बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सातों सीट पर जीत दर्ज की थी।

राहुल गाँधी के कश्मीर दौरे पर बोले सत्यपाल मालिक, कहा- उनकी यहाँ जरुरत नहीं

EC से नितीश कुमार को बड़ा झटका, अपने चिन्ह पर झारखंड में चुनाव नहीं लड़ सकेगी JDU

राहुल गाँधी पर भड़के इक़बाल अंसारी, कहा- हिम्मत है तो PoK पर सियासत कर के दिखाओ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -