दिल्ली विधानसभा चुनाव: अरविंद केजरीवाल की सीट पर लड़ेंगे 34 उम्मीदवार, 81 प्रत्याशियों ने भरा था नामांकन
दिल्ली विधानसभा चुनाव: अरविंद केजरीवाल की सीट पर लड़ेंगे 34 उम्मीदवार, 81 प्रत्याशियों ने भरा था नामांकन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में सीएम अरविंद केजरीवाल की नई दिल्ली सीट काफी चर्चाओं में है। इस सीट पर सभी सियासी दलों की नजरें टिकी हुई हैं। वहीं, केजरीवाल के सामने साधु-संतों से लेकर DTC के ड्राइवर-कंडक्टर तक नामांकन भरने पहुंचे थे। बता दें कि केजरीवाल की नई दिल्ली सीट पर कुल 81 प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए थे। 

नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी के बाद 34 नामांकन पत्र स्वीकृत हुए हैं। इनमें से अधिकतर उम्मीदवार निर्दलीय हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नई दिल्ली विधानसभा सीट पर शुक्रवार को अंतिम सूची सामने आ गई है। बता दें कि निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, नई दिल्ली विधानसभा सीट पर कुल 81 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी के बाद 34 नामांकन पत्र स्वीकृत हुए हैं।

53 लोगों के नामांकन पत्र अलग-अलग कारणों से रद्द हो गए। जिसके बाद नई दिल्ली सीट पर 28 प्रत्याशी रह गए हैं, जिनके बीच चुनाव में मुकाबला होगा। आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल को चुनौती देने वालों में भाजपा, कांग्रेस, बसपा जैसी राष्ट्रीय स्तर की पार्टियों के अलावा दर्जनभर से अधिक ऐसी पार्टियों के उम्मीदवार शामिल हैं, जिनके नाम लोगों ने शायद ही कभी सुने ही ना हों। 

जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगी आकर्षण वेतन

बचपन से ही दिलेर थी दिया मिर्जा, मनचले को इस अंदाज में सिखाया सबक

Budget 2020: पेंशनधारकों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार, ये है प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -