8 मार्च से शुरू होगा दिल्ली का विधानसभा सत्र, मनीष सिसोदिया पेश करेंगे बजट
8 मार्च से शुरू होगा दिल्ली का विधानसभा सत्र, मनीष सिसोदिया पेश करेंगे बजट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा बजट सत्र 8 मार्च से आरंभ होने जा रहा है। ये 8 दिवसीय बजट सत्र होगा। 16 मार्च को बजट सत्र का अंतिम दिन होगा। दिल्ली के डिप्टी सीएम और सह-वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। सोमवार को ही दिल्ली मंत्रिमंडल ने 8 मार्च से बजट सत्र शुरू करने के फैसले पर मुहर लगाई है।

मनीष सिसोदिया दिल्ली के वित्तमंत्री के रूप में वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगे। इस दौरान दिल्ली सरकार आर्थिक समीक्षा के साथ बजट पेश करने जा रही है। ये 7वीं बार होगा जब सिसोदिया वित्त मंत्री के रूप में दिल्ली का बजट पेश करेंगे। दिल्लीवालों को इस बजट से बहुत उम्मीदें है। बताया जा रहा है कि इस बजट में स्वास्थ्य सुविधाएं और दुरुस्त करने को लेकर बहुत कुछ हो सकता है। इसके साथ ही दिल्ली वालों को कई योजनाएं भी उपहार स्वरूप मिल सकती है। दिल्ली सराकर का फोकस शुरुआत से आम लोगों की बुनियादी सुविधाओं पर रहा है।

दिल्ली सराकर सस्ती बिजली, पानी, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन और कई प्रकार की योजनाएं, मोहल्ला क्लीनिक और नए अस्पतालों का निर्माण, हाईटैक सार्वजनिक परिवहन की सुविधा पहले से ही दिल्लीवासियों को दे चुकी है। इसके साथ ही अब सरकार प्रदूषण को कम करने के लिए भी गंभीर है और निरंतर इसके लिए कदम उठा रही है।

पाक की बारूदी सुरंग में हुआ विस्फोट, 2 बच्चों की गई जान

पीएम मोदी की तारीफ करके अपनों में घिरे गुलाम नबी आज़ाद, कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

भारतीय-अमेरिकी माजू वर्गीज को व्हाइट हाउस का कार्यकारी निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -