दिल्ली में आज से होगी बजट सत्र की शुरूआत
दिल्ली में आज से होगी बजट सत्र की शुरूआत
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली में आज से विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ होने जा रहा है। इस दौरान राज्य सरकार राज्य का बजट प्रस्तुत करेगी। बजट सत्र की शुरूआत उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण से होगी। इसके बाद 7 मार्च को उपराज्यपाल के अभिभाषण पर भी चर्चा की जाएगी। 8 मार्च को दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा 3 रा बजट सत्र प्रस्तुत किया जाएगा। गौरतलब है कि बजट सत्र 10 मार्च तक प्रस्तावित किया गया है।

उपराज्यपाल दिल्ली सरकार द्वारा दो वर्ष के दौरान किए जाने वाले कार्यों और सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली नगर निगम चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने बजट प्रावधान तय किए हैं। यह भी माना जा रहा है कि सरकार ने लोगों को सुविधा प्रदान करने का पूरा प्रयास किया है।

उपराज्यपाल के अभिभाषण में राज्य सरकार द्वारा किए जाने वाले कार्यों के ही साथ दी गई सुविधाओं का उल्लेख होगा। उपराज्यपाल द्वारा बिजली, पानी की दर में कमी किए जाने और मोहल्ला क्लीनिक की शुरूआत किए जाने का उल्लेख किया जाएगा। उपराज्यपाल के अभिभाषण के दौरान डबल डेकर फ्लाइओवर योजना, काॅलोनियों को पानी की पाईप लाइन से भी जोड़ा जाएगा। उपराज्यपाल द्वारा विद्यालय के शाला भवनों में हुए निर्माण, परिवहन सुविधा, स्वास्थ्य की सुविधा को लेकर वे जानकारी प्रदान करेंगे। समाज कल्याण विभाग के खाते में अतिरिक्त बजट उपलब्ध करवाए जाने की बातें कही गई है।

दिल्ली : फिर सामने आया हिट एंड रन का मामला, तेज रफ़्तार मर्सडीज की टक्कर से एक की मौत

हेलिकॉप्टरों की कमी से जूझ रही नौ सेना , मारक क्षमता हुई प्रभावित

आयोग के निर्देश कड़ी सुरक्षा में हो मतगणना

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -