तेज धार वाले चायनीज़ मांझे से कटी बच्चे की गर्दन, निकला खून का फव्वारा...

Aug 16 2019 01:02 PM
तेज धार वाले चायनीज़ मांझे से कटी बच्चे की गर्दन, निकला खून का फव्वारा...

नई दिल्ली: दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के निकट 15 अगस्त की शाम लगभग 5 बजे पतंग के मांझे से एक बच्चे की गर्दन कट गई। बच्चा अपने माता-पिता के साथ मोटरसाइकिल पर आगे बैठकर जा रहा था तभी वो पतंग का मांझा बच्चे के गले में जा लगा। इससे बच्चे की गर्दन से खून निकलने लगा और उसके माता पिता रूमाल से खून रोकने की कोशिश करने लगे। हालांकि घटना में बच्चे की जान बच गई, किन्तु घटना के बाद बच्चा काफी सहम गया है। मौके पर कई पतंग का कटा हुआ मांझा भी पड़ा हुआ मिला। 

सबसे हैरान करने वाली बात यह है की सड़क पर जो मांझा मिला वह चाइनीज़ था। जो अदालत के आदेश पर पूरी तरह से बैन है और बैन के बाद भी दिल्ली में इसका जमकर इस्तेमाल हो रहा है। लोग मांझे को बेच और खरीद रहे हैं। गौरतलब है कि यह पहली दफा नहीं है जब चाइनीज मांझे की वजह से किसी के घायल होने या मौत होने की खबर सामने आई हो, इससे पहले भी कई बार चाइना द्वारा निर्मित इन मांझों से लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें जिस समय यह हादसा हुआ, उसके दूसरे ही पल एक और ऐसी घटना हुई। जहां अक्षरधाम फ्लाई ओवर के निकट अचानक एक अन्य बाइक सवार युवक की गर्दन पर एक पतंग और यही चाईनीज मांझा आकर फंस गया, किन्तु युवक को जैसे ही अपनी गर्दन पर मांझा महसूस हुआ उसने तुरंत बाइक की रफ्तार धीमी कर दी, जिससे उसकी जान बच गई। हालांकि इस तरह की घटनाएं पुलिस और प्रशासन पर सवाल खड़े करती है, कि ये मांझा प्रतिबंधित होने के बाद भी धड़ल्ले से कैसे बिक रहा है।

क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार