दिल्ली एयरपोर्ट (T3) ने नए यात्री ट्रैकिंग सिस्टम को किया शुरू
दिल्ली एयरपोर्ट (T3) ने नए यात्री ट्रैकिंग सिस्टम को किया शुरू
Share:

यात्री के प्रतीक्षा समय में कमी और सामाजिक गड़बड़ी को सुनिश्चित करने के लिए, दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल -3 (T3) ने एक नया यात्री ट्रैकिंग सिस्टम स्थापित किया है। दिल्ली हवाई अड्डे के संचालक ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा- "'Xovis पैसेंजर ट्रैकिंग सिस्टम, एक कतार प्रबंधन प्रणाली, विभिन्न प्रक्रियाओं में चेक-इन, सुरक्षा जांच आदि पर ली गई प्रतीक्षा समय को प्रदर्शित करता है।"  

चूंकि उड़ान संचालन वर्तमान में पूर्व-कोविड के ​​स्तरों से कम है, इसलिए केवल दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 विमान आंदोलन को संभाल रहे हैं। इस यात्री ट्रैकिंग प्रणाली में, यात्रियों को छत पर चढ़ने वाले सेंसर का उपयोग करके गुमनाम रूप से गिना और ट्रैक किया जाता है। यात्री ट्रैकिंग सिस्टम सेंसरों से डेटा स्ट्रीम प्राप्त करता है और एयरपोर्ट ऑपरेटर को महत्वपूर्ण कुंजी प्रदर्शन संकेतक (KPI) जैसे प्रतीक्षा समय, प्रक्रिया समय और यात्री थ्रूपुट प्रदान करता है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने कहा- "केपीआई को सहज ज्ञान युक्त डैशबोर्ड पर देखा जाता है, जिससे हवाई अड्डे भीड़-भाड़ वाले इलाकों और अड़चनों की पहचान कर सकते हैं।"

ऑपरेटर ने टर्मिनल 3 के विभिन्न बिंदुओं पर पीटीएस डिस्प्ले स्क्रीन लगाई हैं, चेक-इन हॉल, आगमन घाट जंक्शन आदि। DIAL ने कहा कि यह सफल परीक्षण के बाद Xovis PTS को स्थापित किया है ताकि यात्री प्रवाह का बेहतर प्रबंधन सुनिश्चित हो सके और सामाजिक दूरी का पालन हो सके।

नितीश के बचाव में उतरे सुशिल मोदी, बोले- उन्होंने हम लोगों के कहने पर स्वीकारा सीएम पद

गुजरात: बाइक और कार की भिड़ंत में 4 लोगों की मौत, 2 घायल

EdTech स्टार्टअप टीचमिंट ने ऑनलाइन ट्यूशनिंग में शिक्षकों की 400% औसत वृद्धि देखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -