दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत, लेकिन वायु गुणवत्ता अभी भी ख़राब
दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत, लेकिन वायु गुणवत्ता अभी भी ख़राब
Share:

नई दिल्ली: अक्टूबर महीने की शुरुआत से ही प्रदूषण की समस्या का सामना कर रही राजधानी को अब कुछ राहत मिली है। ये राहत हवा की गति बढ़ने की वजह से मिली है। हवा की गति बढ़ने से प्रदूषण और धुंध पहले की तुलना में थोड़ा कम हुए हैं। हालांकि वायु गुणवत्ता अब भी खराब केटेगरी में ही बनी हुई है।

देश की राजधानी दिल्ली में एयर क्वालिटी सोमवार को खराब श्रेणी में दर्ज की गई है। सरकारी एजेंसियों ने कहा कि कुछ दिन में हवा की दिशा में परिवर्तन और गति में कमी के कारण इसमें गिरावट से वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब श्रेणी में आ सकता है। दिल्ली में AQI का 24 घंटे का औसत 244 रिकॉर्ड किया गया है। बता दें कि एयर क्वालिटी 0 से 50 के बीच 'अच्छी', 51 से 100 तक 'संतोषजनक', 101 से 200 तक 'मध्यम', 201 से 300 तक 'खराब', 301 से 400 तक 'बेहद खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' मानी जाती है।

वायु प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार लगातार कोशिशें कर रही है। युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध' अभियान के तहत दिल्ली में जारी 'रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ' अभियान को जन आंदोलन में तब्दील करने के लिए दिल्ली सरकार ने कमर कस ली है। वाहनों के प्रदूषण को कम करने के लिए अब सरकार 21 अक्टूबर से 15 नवंबर तक रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान को जमीनी स्तर पर आरंभ कर रही है और इस दौरान प्रवर्तन की कार्रवाई नहीं की जाएगी।

मिज़ो रेजिमेंट बांग्लादेश के साथ सीमाओं की रक्षा के लिए मिजोरम ने की सांसद की मांग

एफपीआई में भारतीय शेयरों में आई तेजी

पेटीएम द्वारा 2 मिलियन क्रेडिट कार्ड किए जाएंगे जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -