हवाई सफर हुआ महंगा, 86 प्रतिशत तक बढ़ा किराया, यह है वजह
हवाई सफर हुआ महंगा, 86 प्रतिशत तक बढ़ा किराया, यह है वजह
Share:

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में आने या यहाँ से बाहर जाने के लिए हवाई सफर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है. दरअसल दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से यहाँ पर लैंड होने वाली और यहाँ से उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स ने अपने-अपने किरायों में बहुत तेज वृद्धि की है. इसके साथ ही आगामी सप्ताह में इन फ्लाइट्स के किरायों में और बढ़ोतरी हो सकती है. 

शो में बढे हुए वजन के साथ ही नजर आएँगे कपिल, तस्वीरें हुईं वायरल

देश की एक प्रमुख प्रसिद्ध ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस खबर का दावा किया है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले चार-पांच दिनों में देश की तक़रीबन सभी विमानन कंपनियों ने दिल्ली से होते हुए जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट्स के किराये में तक़रीबन  86 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है जिससे  यात्रियों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी पड़ रही है. दरअसल दिल्ली के अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इस वक्त मरम्मत का काम चल रहा है और इस प्रक्रिया के तहत इस हवाई अड्डे की  तीन में से एक हवाई पट्टी को फिलहाल बंद कर दिया गया है. 

नोएडा: जेवर एयरपोर्ट के लिए सारी कागजी कार्यवाही पूरी, जल्द किया जाएगा शिलान्यास

इस हवाई पट्टी के बंद होने की वजह से दिल्ली आने वाली कई फ्लाइट्स अस्थाई तौर पर बंद कर दी गई है और इसी वजह से विमानन कंपनियों ने यहाँ आने वाली अन्य फ्लाइट्स का किराया बढ़ा दिया है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने कुछ दिनों पहले ही एक घोषणा कर के बताया था कि दिल्ली हवाई अड्डे की एक हवाई पट्टी को मरम्मत कार्य की वजह से 15 नवंबर से 13 दिन के लिए बंद रखा जाएगा. 

ख़बरें और भी 

दिल्ली: पायलट की छोटी सी गलती से फ्लाइट हुई 'हाइजैक'!

सबरीमाला विवाद: प्रदर्शनकारियों ने तृप्ति देसाई को एयरपोर्ट पर घेरा, क्षेत्र में धारा 144 लागू

आज फिर खुलेंगे सबरीमाला के कपाट, तृप्ति देसाई पहुंची एयरपोर्ट

पीएम मोदी कल पहुंचेंगे बाबतपुर एयरपोर्ट, प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -