दिल्ली के प्रदूषण में  'सांस' खरीद रहे लोग, 15 मिनिट के ऑक्सीजन की कीमत 300 रुपए
दिल्ली के प्रदूषण में 'सांस' खरीद रहे लोग, 15 मिनिट के ऑक्सीजन की कीमत 300 रुपए
Share:

नई दिल्ली: प्रदूषण के कारण गैस चेंबर में तब्दील हुए दिल्ली-एनसीआर में अब लोग शुद्ध ऑक्सीजन खरीद रहे हैं. दरअसल, खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी वायु गुणवत्ता में ऑक्सीजन तो दूर सांस लेना भी दूभर हो गया है. ऐसे में राजधानी में शुद्ध ऑक्सीजन बार खुलने लगे हैं. ऐसा ही एक बार है दिल्ली के साकेत में यहां 15 मिनिट के ऑक्सीजन का दाम 300 रुपए है. ये जानकर आपको थोड़ी हैरानी होगी किन्तु ये सच है. 

'ऑक्सी प्योर' नाम के इस ऑक्सीजन बार में सात विभिन्न तरह की अरोमा में ऑक्सीजन उपलब्ध है. इनमें लेमनग्रास, ऑरेंज, दालचीनी, स्पीयरमिंट, पुदीना, नीलगिरी और लैवेंडर जैसे अरोमा शामिल हैं. लोग अपनी-अपनी पसंद के अरोमा वाले ऑक्सीजन खरीद रहे हैं.  ऑक्सी प्योर के स्टोर मैनेजर बोनी इरिंग्म ने बताया है कि इस प्रदूषण भरे माहौल में बॉडी को शुद्ध ऑक्सीजन की सबसे अधिक जरूरत है. 

इसके फायदे बताते हुए इरिंग ने कहा है कि ऑक्सीजन ना सिर्फ शरीर को स्फूर्ति देता है बल्कि दिमागी चिड़चिड़ापन भी दूर करता है. इससे रात में नींद अच्छी आती है और स्लीप पैटर्न भी बेहतर होता है. प्योर ऑक्सीजन से स्कीन तो ग्लो करती है, इसके साथ ही डिप्रेशन और डाइजेशन जैसी समस्याओं से भी निजात मिलती है. 

आखिर क्यों हुआ भारत अन्तर्राष्ट्रीय खेल से निलंबित

प्याज की कीमत में आया फिर उछाल, MMTC की निविदाएं जारी

तेज रफ़्तार से चल रही है वित्त मंत्रालय की यह स्कीम , 5,000 करोड़ का बकाया आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -