दिल्ली एयर कस्टम ने 21 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ केन्याई महिला को किया गिरफ्तार

आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंचे केन्याई यात्री को राष्ट्रीय राजधानी के सीमा शुल्क अधिकारियों ने जांच के दायरे में लिया है। यात्री टर्मिनल -3, आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली में फ्लाइट नं। सोमवार को क्यूआर 578 वह दोहा होते हुए नैरोबी से दिल्ली जा रही थी। उन्हें आईजीआई एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों ने रोका। बाद में, कस्टम एयर के अधिकारियों ने उसे ग्रीन चैनल पार करने और अंतरराष्ट्रीय आगमन हॉल के निकास द्वार के पास पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया। 

खुफिया विभाग को तस्करी के एक मामले की आशंका है। संदिग्ध महिला के पास सफेद रंग का पाउडर/ग्रेन्यूल्स था, जब जांच की गई तो यह 'हेरोइन' थी जिसके लिए 18 मई को मामला दर्ज किया गया है। यात्री की विस्तृत व्यक्तिगत और सामान की तलाशी से अधिकारियों को कुल 3000 ग्राम वजन की 'हेरोइन' का पता लगाने में मदद मिली, जिसका मूल्य अनुमानित रूप से पैक्स से 21 करोड़ रुपये बरामद किए गए, जिसे उसके काले रंग के ट्रॉली बैग के आधार पर छुपाया गया था। 

जब बरामद पदार्थ को ड्रग डिटेक्शन किट के अधीन किया गया, तो प्रथम दृष्टया उसमें हेरोइन पाया गया। जबकि पैकेट के नशीले होने की पुष्टि के बाद, बरामद हेरोइन को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 और सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है, क्योंकि यह उक्त दोनों अधिनियमों के तहत जब्ती के लिए उत्तरदायी पाया गया था। दिल्ली एयर कस्टम्स ने बहुत अच्छा काम किया और अब यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 104 के साथ पठित एनडीपीएस अधिनियम, 1985 की धारा 43 (बी) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

असम में कोरोना से हालत चिंताजनक, सीएम सरमा बोले- रिलीफ फंड में दान दें

पिनाराई विजयन 20 मई को लेंगे केरल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

शर्मनाक! कोरोना मरीज के साथ अस्पताल में हुआ सामूहिक दुष्कर्म, राष्ट्रीय महिला आयोग ने की जांच की मांग

Most Popular

- Sponsored Advert -