दिल्ली की हवा हुई जहरीली अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या
दिल्ली की हवा हुई जहरीली अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या
Share:

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में इस समय आम आदमी को हर तरह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां बता दें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली की हवा कुछ ज्यादा ही जहरीली हो गई है। जिससे लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से वहां की आवोहवा प्रदूषित हो रही है। सरकार द्वारा इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में दीवाली त्योहार के चलते पटाखों पर बैन लगा दिया है।

दिल्ली हाईकोर्ट देगा हाशिमपुरा कांड पर अपना फैसला

जानकारी के अनुसार राजधानी के अस्पतालों में प्रदूषण के कारण सांस लेने की समस्याओं से पीड़ित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। बता दें कि लगातार बढ़ते प्रदूषण से दिल्ली में हवा की गुणवत्ता दिन प्रतिदिन खराब ही होती जा रही है जिससे आम आदमी का सांस लेने दूभर हो गया है। वहीं बुधवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 366 के स्तर पर था जिसे बहुत ही खराब स्थिति में माना जाता है। दिल्ली में गुरूवार से एनवायरमेंट पॉल्यूशन कंट्रोल अथॉरिटी के सुझावों पर भी अमल किया जाएगा। इस तरह से बढ़ रहे प्रदूषण से लोगों को सांस लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा और वे इससे बच भी नहीं पा रहे है। 

हाशिमपुरा कांड पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, आरोपियों को हुई आजीवन कारावास की सजा

गौरतलब है कि दिल्ली में इस समय प्रदूषण के कारण मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है और दिल्लीवासी चाह कर भी इसका कुछ भी निवारण नहीं कर पा रहे है। जानकारी के अनुसार बता दें कि स्वास्थ्य परामर्श की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रदूषण से बचने के लिए दिल्लीवासियों को केवल मास्क पर ही निर्भर रहने से मना किया गया है और उन्हें सुबह की सैर पर भी जाने से मना किया गया है। स्थानीय निवासीयों को अपने घरों की खिड़कियों को पूरी तर​ह से बंद करने निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही लोगों को सुझाव दिया गया है कि घरों में समय-समय पर गीला पोंछा लगाते रहें और बाहर जाने पर N..95 या P..100 मास्क का इस्तेमाल करें। 


खबरें और भी 

CBI बनाम CBI: अतिरिक्त एसपी भी पहुंचे दिल्ली कोर्ट, अस्थाना और सीबीआई पर लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली में प्रदुषण के खिलाफ प्रशासन सख्त, अब तक 116 वाहन जब्त 113 इंडस्ट्रीज को बंद करने के आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में सभी पटाखों की बिक्री पर लगाया प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -