आप सरकार के 41 विधायकों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, लोकायुक्त को मिली शिकायतें

आप सरकार के 41 विधायकों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, लोकायुक्त को मिली शिकायतें

नई दिल्ली: दिल्ली लोकायुक्त के कार्यालय को गत दो वर्षों में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों के विरुद्ध भ्रष्टाचार की 41 शिकायतें प्राप्त हुई हैं. सूचना का अधिकार के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इस तरह की शिकायतें 2009 में एक भी नहीं थीं, ये 2017 में बढ़कर 11 हो गई थीं. इस तरह की शिकायतें पिछले साल 13 थीं, इस साल बढ़कर 25 हो गई हैं. 

कुमारस्वामी बोले नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार, मैं सब संभाल लूँगा

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2008 से अब तक दिल्ली सरकार के विधायकों, मंत्रियों और नौकरशाहों के विरुद्ध भ्रष्टाचार की 229 शिकायतें आ चुकी हैं. इसके अलावा 172 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है. अगर लोकायुक्त को मिली कुल शिकायतों की बात की जाए तो 1360 में से 1105 शिकयों का निपटारा हो चुका है. इन शिकायतों में भ्रष्टाचार, वंशवाद और शक्ति का दुरूपयोग करना भी शामिल हैं.

अखिलेश से मिले तेजस्वी यादव, कहा गठबंधन का एक ही उद्देश्य, भाजपा की हार

आपको बता दें कि लोकायुक्त एक ऐसी अथोरिटी है, जो मंत्रियो, सांसदों और नौकरशाहों के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोपों और प्रशासनिक अक्षमता की जांच करती है. वर्ष 2015 में दिल्ली उच्च न्यायालय की जज रेवा खेतरपाल को दिल्ली का लोकायुक्त अधिकारी नियुक्त किया गया था. नाम न छपने की शर्त पर दिल्ली की आप सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया है कि हम भारत के न्यायिक संस्थानों के कामकाज की प्रशंसा करते हैं और उनके निर्णय पर सवाल नहीं उठा सकते, उन्होंने कहा कि हम निष्पक्ष जांच की वकालत करते हैं.

खबरें और भी:-

 

सपा नेता आज़म खान का वीडियो हुआ वायरल, कह रहे हैं 'भाजपा को वोट दो'

अमेरिका शटडाउन: कर्मचारियों के पास नहीं हैं खाने के पैसे, मुफ्त में पिज़्ज़ा खिला रही ये कंपनी

सपा विधायक बोले, जब तक 'बहनजी' के आगे झुकेंगे अखिलेश, तब तक ही चलेगा गठबंधन