निर्माण क्षेत्र के मजदूरों के लिए सरकार ने जारी किए 53 करोड़ रुपये, मिलेगी 5 हजार की सहायता
निर्माण क्षेत्र के मजदूरों के लिए सरकार ने जारी किए 53 करोड़ रुपये, मिलेगी 5 हजार की सहायता
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के कारण देश के प्रत्येक क्षेत्र पर भरे असर पड़ा है वही दिल्ली सरकार ने राजधानी के निर्माण कार्य पंजीकृत मजदूरों को 5-5 हजार रुपये की वित्तीय मदद राशि प्रदान की गई है। सरकार की तरफ से कुल 2,10,684 निर्माण मजदूरों को ये राशि प्रदान की जाएगी। सरकार की तरफ से अबतक 1,05,750 मजदूरों के बैंक खातों में 52।88 करोड़ रुपयों की सहायता राशि दी जा चुकी है शेष सभी को भी आने वाले समय में ये सहायता रकम भेज दी जाएगी।

वही दिल्ली सरकार का दावा है कि प्रवासी, दिहाड़ी तथा निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों की अन्य आवश्कयताओं के पूरा करने के लिए दिल्ली के सभी शहरों में कई स्कूलों तथा कंस्ट्रक्शन साइट्स पर फूड डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर भी आरम्भ कर दिए है। बृहस्पतिवार शाम तक इन फ़ूड डिस्ट्रीब्यूशन सेंटरों में तकरीबन 7000 फ़ूड पैकेट्स वितरित कर दिए गए है।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि अगले 2-3 दिनों में निर्माण मजदूरों के लिए एक हेल्पलाइन बनाने जा रही है, जहां किसी भी निर्माण श्रमिक जो बोर्ड के साथ रजिस्ट्रड है या नहीं, उसे फ़ूड डिस्ट्रीब्यूशन सेंटरों, बेड की उपलब्धता, दवाओं तथा किसी भी अन्य समस्या के बारे में पर्याप्त सुचना दी जाएगी। दिल्ली सरकार ने कहा कि वह कोरोना खतरे के वक़्त में प्रवासी, दिहाड़ी तथा निर्माण श्रमिकों की मदद के लिए हमेशा तैयार है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी श्रमिकों तथा प्रवासियों से आग्रह किया है कि वो दिल्ली न छोड़े क्योंकि दिल्ली सरकार उनके लिए सभी तरफ की मदद सुनिश्चित कर रही है।

TMC के बाद अब भाजपा ने की घोषणा, कहा- सरकार बनने के बाद फ्री लगवाएंगे वैक्सीन

जम्मू में कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार किए जा रहे एक्स्ट्रा नर्सिंग होम

बड़ी खबर! दिल्ली पुलिस पर गिरी कोरोना की दूसरी लहर की गाज, 1500 जवान हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -