दिल्ली के 29.10 फीसद लोगों में कोरोना की एंटीबाडी, दूसरी सीरो रिपोर्ट में हुआ खुलासा
दिल्ली के 29.10 फीसद लोगों में कोरोना की एंटीबाडी, दूसरी सीरो रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में तक़रीबन 29 फीसदी लोगों में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी पाई गई है। यह जानकारी दूसरे सीरो सर्वे की रिपोर्ट में सामने आई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को दूसरे सीरोलॉजिकल (सीरो) सर्वेक्षण के बारे में जानकारी दी है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुए बताया है कि दूसरे सीरो सर्वे में 28.3 फीसद पुरुषों और 32.2 फीसद महिलाओं में एंटीबॉडी पाई गई है। वहीं 60 लाख लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी पाई गई है। इसके लिए लगभग 15 हजार नमूने लिए गए थे। इससे पहले पहला सीरो सर्वे NCDC के तहत हुआ था, जिसमें लगभग 23.48 फीसदी लोगों में एंटीबॉडी पाई गई थी। दिल्ली में पहला सीरो सर्वे NCDC के नेतृत्व में हुआ था। तब 27 जून से 5 जुलाई के बीच 21,387 नमूने लिए गए थे। इसमें से 23.48 प्रतिशत लोगों में ऐंटीबॉडी मिली थी। 

इस रिपोर्ट के बाद यह कहा जाने लगा था कि दिल्ली में तक़रीबन एक चौथाई लोगों में कोरोना का संक्रमण हो गया है और वो स्वस्थ भी हो गए हैं। एक चौथाई आबादी यानी तक़रीबन 50 लाख लोगों में एंटीबॉडी मिलना बड़ी बात हैं। इसी कारण दिल्ली सरकार ने हर महीने सीरो सर्वे करने का निर्णय लिया था। 

IRCTC में अपनी और हिस्सेदारी बेचेगी मोदी सरकार ! प्रक्रिया शुरू

दो दिनों में इतना सस्ता हुआ सोना, चांदी का दाम भी लुढ़का

शेयर बाजार में बिकवाली हावी, सेंसेक्स और निफ़्टी लुढ़के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -