दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत, 65 की जान खतरे में...
दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत, 65 की जान खतरे में...
Share:

नई दिल्ली: कोरोना प्रकोप के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी मची हुई है। इस बीच दिल्ली में एक और दर्दनाक हादसा प्रकाश में आया है। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण बीते 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के पास अब केवल दो घंटे की ही ऑक्सीजन बची है और लगभग 65 मरीजों की जान पर खतरे में है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया कि अस्पताल में बीते 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल में ऑक्सीजन बस दो घंटे और चलेगी। वेंटिलेटर और Bipap असरदार तरीके से काम नहीं कर रहे हैं। ऑक्सीजन की फ़ौरन आवश्यकता है। ऑक्सीजन की कमी के कारण 60 अन्य बीमार मरीजों की जान जोखिम में है। दिल्ली में सर गंगा राम अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने आगे कहा कि ICU और आपात-चिकित्सा विभाग में गैर-मशीनी तरीके से वेंटिलेशन बहाल करने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत के बाद कई अस्पतालों ने कोरोना पीड़ित नए मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया है। सर गंगाराम अस्पताल की तरह ही दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में कुछ ही देर का ऑक्सीजन शेष बचा है। ऐसे में ICU में बची हुई ऑक्सीजन इस्तेमाल करने और वार्डों में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर इस्तेमाल करने को कहा गया है।  ऑक्सीजन की कमी के मद्देनज़र अस्पताल ने नए कोरोना मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के हालात को बताया राष्ट्रीय आपातकाल, वेदांत की याचिका पर आज सुनवाई

मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए Xiaomi का बड़ा ऐलान, दान करेगी 3 करोड़ रुपये

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ भारतीय रुपया, 74.94 पर हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -