दिल्ली वालों के लिए साप्ताहिक बाजार को लेकर मिली गुड न्यूज
दिल्ली वालों के लिए साप्ताहिक बाजार को लेकर मिली गुड न्यूज
Share:

कोविड-19 महामारी के कारण से लागू लॉकडाउन को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होने 24 से 30 अगस्त तक टेस्ट के आधार पर साप्ताहिक मार्केट को खोलने की इजाजत दे दी है. इसके बाद दिल्ली में 12 साप्ताहिक बाजार सोमवार यानी 24 अगस्त से खुलेंगे. जिला अधिकारियों और नगर निगमों ने कोविड-19 एहतियाती उपायों को सुनिश्चित करने के लिए योजनाएं तैयार की हैं, ताकि साप्ताहिक बाजार में कोरोना संक्रमण न फैलें. 30 अगस्त के बाद मार्केट के कामकाज की समीक्षा की जाएगी और आखिरी फैसला लिया जाएगा, कि उन्हें खुला रहने दिया जाए या नहीं. ये मार्केट कोरोनाकाल के कारण मार्च से क्लोज थे.

रात में सफर करना मजदूरों को पड़ गया भारी, बस पलटने से कई ने जिंदगी की जंग हारी

चुनिंदा साप्ताहिक मार्केट के टेस्ट की योजना बनाने के लिए नगर निगमों ने बीते शनिवार को कई मीटिंग कीं. नगर पालिका के एक अफसर ने कहा कि प्रत्येक नागरिक निकाय के आयुक्त ने जोन के उपायुक्त से प्रत्येक दिन फिर से खोलने के लिए एक साप्ताहिक बाजार का चयन करने के लिए कहा है. प्रत्येक क्षेत्र में 24 से 30 अगस्त के बीच 5-7 बाजारों की सूची आने की उम्मीद है. प्रत्येक बाजार में नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए अधीक्षण अधिकारी रैंक का एक नोडल अधिकारी और एक लाइसेंसिंग अफसरो को सौंपा गया है. नियमों का उल्लंघन करने वाले के विरूध्द दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी.

दर्दनाक हादसा: श्री गंगानगर में सैनिकों से भरा ट्रक पलटा

दक्षिणी दिल्ली के कुछ साप्ताहिक मार्केट की पहचान कर ली गई थी. एसडीएमसी का पश्चिम इलाके में आने वाले सोमवार से रविवार तक क्रमशः शिव नगर, तिलक नगर, ए-1 ब्लॉक जनकपुरी, हरि नगर, बी-1 जनकपुरी, ख्याला और अशोक नगर में बाजार की अनुमति देगा. दक्षिण क्षेत्र में, पुष्प विहार, साकेत (सोमवार), शेख सराय फेज-2 (मंगलवार), गौतम नगर (गुरुवार), मोहम्मदपुर, सेक-1 आरके पुरम (शुक्रवार) और सेक्टर-7 केके पुरम (रविवार) में बाजार खुलेंगे. नजफगढ़ क्षेत्र में, मुख्य नजफगढ़ बाजार सोमवार को खुलेगा जबकि द्वारका मोर-ककरौला बाजार मंगलवार को कार्य करेगा.

बिहार में ताडंव मचा रहा कोरोना, चिंताजनक है संक्रमण का आंकड़ा

हरियाणा में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ते जा रहे केस

गांव जाने को घर से निकला था परिवार, रास्ते में हुआ हादसे का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -