दिल्ली: टॉयलेट में 11 वर्षीय बच्ची का बलात्कार, महिला आयोग ने केंद्रीय विद्यालय को भेजा नोटिस

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के एक केंद्रीय विद्यालय में 11 वर्षीय बच्ची के साथ स्कूल के टॉयलेट में बलात्कार के मामले में दिल्ली महिला आयोग (NCW) ने पुलिस और संबंधित स्कूल को नोटिस भेजा है। आयोग ने पूछा है कि इस मामले में स्कूल ने अब तक क्या कदम उठाए हैं। इसके साथ ही आयोग ने केस में दर्ज FIR की कॉपी भी मांगी है। आयोग ने यह भी पूछा है कि मामले में कितने लोगों की गिरफ्तारी हुई है और यदि नहीं हुई तो क्या वजह रही?

छात्रा ने घटना की सूचना स्कूल की एक टीचर को भी दी थी, जिसने उसे चुप रहने को कहा था। NCW के चेयरपर्सन ने स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस और स्कूल से जारी नोटिस में पूछा कि टीचर पर अब तक क्या कार्रवाई की गई है। दरअसल, मामला इस वर्ष जुलाई महीने का है। जानकारी के अनुसार, एक केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की बच्ची के साथ स्कूल के टॉयलेट में दो सीनियर छात्रों ने बलात्कार किया। आरोप है कि छात्रा अपनी क्लास में जा रही थी, तभी 11वीं और 12वीं कक्षा के दो स्टूडेंट उससे टकरा गए। इस दौरान छात्रा ने उन दोनों सीनियरों से उससे माफी भी मांगी। किन्तु, इसके बाद भी दोनों छात्र लगातार छात्रा से बदसलूकी करते रहे। आरोप यह भी है कि दोनों सीनियरों ने टॉयलेट में ले जाकर लॉक किया और बलात्कार किया। छात्रा ने फौरन जाकर घटना के बारे में टीचर को बताया, किन्तु टीचर ने उसे चुप रहने के लिए कहा।

NCW की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने मामले का खुद संज्ञान किया गया है। दिल्ली पुलिस और स्कूल की प्रिंसिपल को नोटिस जारी करते हुए मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई FIR की प्रति और गिरफ्तारी की जानकारी मुहैया कराने के लिए कहा है। आयोग ने दिल्ली पुलिस और स्कूल से कथित रूप से दिल्ली पुलिस को मामले की रिपोर्ट नहीं करने के लिए स्कूल के टीचर या किसी अन्य स्टाफ के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देने के लिए भी कहा है।

लोकायुक्त टीम ने की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते रंगे हाथो धराया बाबू

रात 3 बजे हुआ पातालपानी में हादसा, लड़के लड़कियों को आई गंभीर चोट

पड़ोसी ने कुत्ते को इतना मारा कि बाहर निकल आई आँख, चौकाने वाला है पूरा मामला

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -