मिजोरम चुनाव: चुनाव आयोग तलाश रहा सीईओ पद का विकल्प
मिजोरम चुनाव: चुनाव आयोग तलाश रहा सीईओ पद का विकल्प
Share:

आइजॉल: भारत में इस समय चुनावी समर चल रहा है और देश के मिजोरम में भी चुनाव होने है। जानकारी के अनुसार बता दें कि मिजोरम में चुनाव के पहले ही निर्वाचन अधिकारी का विरोध शुरू हो गया था और फिर उन्हें उनके पद से भी अलग कर दिया गया गया है। इसके अलावा बता दें कि चुनाव आयोग की एक टीम ने सरकारी अधिकारियों व मिजोरम में नागरिक संगठनों के शीर्ष निकाय के सदस्यों से विचार विमर्श करने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस बी शशांक को उनके पद से हटाया है। 

मध्‍य प्रदेश चुनाव 2018 : गरीब किसान का बेटा शिवराज ऐसे बना मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री

यहां बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा ये स्पष्ट किया गया है कि मिजोरम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के स्थान पर दूसरे अधिकारी को नियुक्त करना है और इसके लिए चुनाव आयोग ने विकल्प खोजने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। वहीं बताया जा रहा है कि सिविल सोसाइटी और छात्र संगठनों का एक समूह लगातार ही सीईओ को हटाने की मांग कर रहा है और संगठन द्वारा इसके लिए आंदोलन भी किए जा रहे हैं। 

राजस्थान चुनाव: 'आप' ने जारी की 25 उम्मीदवारों की सूची, आज़म खान भी चुनावी मैदान में

गौरतलब है कि मिजोरम में आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव होने है और उससे पहले सीईओ का विरोध होना ये बता रहा है कि चुनाव आयोग के पास एक कड़ी चुनौती है। वहीं चुनाव के पहले आयोग द्वारा इस पद को भरा जाना भी आवश्यक है। जिसके लिए चुनाव आयोग विकल्प तलाश कर रही है। बता दें कि आयोग के एक प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार को हुई एक बैठक में चुनाव निकाय ने मिजोरम के मुख्य सचिव से राज्य के सीईओ के पद के लिए नामों का एक पैनल मांगने का फैसला किया है।

 
खबरें और भी 

छत्तीसगढ़ चुनाव: बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ जारी, एक नक्सली ढेर एक गिरफ्तार

6 दिवसीय वाराणसी दौरे पर जाएंगे मोहन भागवत, लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा

मध्यप्रदेश चुनाव: वचन पत्र में कांग्रेस ने किया आरएसएस की शाखा बैन करने का वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -