फ़िल्म 'शकुंतला देवी' से डिलीट की गई विशेष क्लिप आई सामने!
फ़िल्म 'शकुंतला देवी' से डिलीट की गई विशेष क्लिप आई सामने!
Share:

अगस्त के महीने में ही महान गणित जादूगर व गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित शकुंतला देवी फिल्म रिलीज हुई है. इस फिल्म में विद्या बालन नजर आईं. वैसे आपने देखा होगा फिल्म में कैसे अपनी बुद्धि और आकर्षण के साथ, गणितज्ञ ने सभी का दिल जीत लिया है. इसके अलावा लोगों को गणित के विषय को लेकर प्रेरित किया. अब हाल ही में इस फिल्म से डिलीट की गई एक विशेष वीडियो क्लिप वायरल हो रही है. इसमें विद्या बालन के रूप में शकुंतला देवी ने हमारे जहन में स्कूल के दिनों को फिर से ताज़ा कर दिया हैं.

कई बच्चे गणित से घबराया करते थे और स्कूल में लंच ब्रेक का इंतजार किया करते थे. ऐसा ही कुछ इसमें है. आप देख सकते हैं इसमें एक ही टिफिन से चार लोगों द्वारा खाना खाने से लेकर, रिसेस की घंटी बंद होने के लिए घड़ी पर बचे समय की गणना करने तक को दिखाया है. शकुंतला देवी ने इसमें कहा कि, 'सभी चीज़ में गणित का जादू शामिल है. बंगाली में कुछ गणितीय शाप से लेकर हमारे रोजमर्रा के जीवन में गणित की एक सुगम उपस्थिति के साथ, उनकी दृष्टिकोण आज भी काफी आकर्षक है.'

वैसे गणित को मजेदार बनाने के लिए हमेशा प्रोत्साहित और प्रतिबद्ध, प्रतिभाशाली व्यक्ति के इस जीवंत व्यक्तित्व को इस क्लिप में शक्तिशाली रूप से अभिव्यक्त किया गया है. इस फिल्म में बहुत ही मशहूर महिला यानी 'शकुंतला देवी' (विद्या बालन) को दिखाया गया है कि कैसे वह कलम, कागज या कैलकुलेटर के उपयोग के बिना, महज चंद सेकंड में जटिल गणितीय समस्याओं को हल करने की क्षमता रखती हैं. इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया है. इस फिल्म की कहानी, किरदार और शकुंतला देवी जैसी नायिका को दुनिया के सामने लाने के लिए निर्देशक, निर्माता की सभी प्रशंसा कर रहे हैं.

सुशांत के केस में कौन करेगा जांच? आज होगा फैसला

मजबूर पिता ने बेटियों की फीस के लिए लगाई गुहार, सोनू सूद ने की मदद

अनुपम खेर ने किया हॉलीवुड एक्टर को बर्थ डे विश , शेयर किया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -